TOP 10 Dollar Me Paise Kamane Wala App इन Apps से आप कर सकते है घर बैठे कमाई

अभी के समय में बहुत सारे लोग Dollar Me Paise Kamane Wala App के बारे में जानना चाहते हैं और जाने भी क्यों ना Dollar Me Paise Kamane Wala App द्वारा बहुत ही अच्छे खासे पैसे प्रतिदिन कमाए जा सकते हैं क्योंकि इंडिया में $1 का मूल्य 83.56 रुपए से भी ज्यादा है। 

इसीलिए आज का यह लेख उन लोगों के लिए है जो लोग Dollar Me Paise Kamane Wala App के बारे में जानना चाहते हैं, Dollar Me Paise Kamane Wala App को डाउनलोड करना चाहते हैं. 

Dollar Me Paise Kamane Wala App
Dollar Me Paise Kamane Wala App

आज के इस लेख में मेने Dollar Me Paise Kamane Wala App के बारे में बताएं है और साथ ही यह भी बताया हूँ कि आप किस तरह इन सारे एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप Dollar Me Paise Kamane Wala App के बारे में जाना चाहते हैं और इससे पैसे कमाना चाहते हैं तो फिर आप इस लेख को जरूर से शुरू से अंत तक पढ़े। 

इस लेख में मेने बहुत से Dollar Me Paise Kamane Wala App के बारे में बताया हूँ जिससे आप प्रति दिन अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

तो चलिए इसलिए की शुरुआत करते हैं.

Dollar Me Paise Kamane Wala App

अभी के समय में ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन उपलब्ध है जो डॉलर में पैसे कमाने का सुविधा देते हैं और आज मैंने कुछ ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में बताया हूँ जिससे आप डॉलर में कमाई कर सकते हैं.

चलिए एक-एक कर Dollar Me Paise Kamane Wala App के बारे में बात करते हैं और यह जानते हैं कि किस तरह Dollar Me Paise Kamane Wala App से कमाई कर सकते हैं.

#1. Honeygain App

Honeygain App एक डाटा सेलिंग एप्लीकेशन है आप अपने मोबाइल डाटा को इस एप्लीकेशन में शेयर करके डॉलर में कमाई कर सकते हैं.

इसके साथ-साथ आपको रेफर करके पैसे कमाने का भी ऑप्शन मिलता है अर्थात रेफर के द्वारा से भी आप इस एप्लीकेशन से डॉलर में कमाई कर सकते हैं. और अपने द्वारा कमाए गये डॉलर को पयपाल के द्वारा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर है. 

इस एप्लीकेशन से डॉलर में कमाई करने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा डाउनलोड करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम पर चले जाएं वहां पर इस एप्लीकेशन का लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करके आप बहुत ही सरल से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

आप हमारे लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर इसमें अपना अकाउंट बनाएंगे तो अकाउंट बनाने के तुरंत बाद भी आपको $3 का साइन अप बोनस मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – Honeygain App से पैसे कैसे कमाए

जीपी लिंक एक शॉर्टनर एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन से आप डॉलर में कमाई तो कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड करना होगा फिर इसमें अकाउंट बनाना होगा। 

अकाउंट बनाने के बाद आपको किसी भी एक बड़े यूआरएल को इस एप्लीकेशन द्वारा छोटे यूआरएल में कन्वर्ट करके एक ऐसे ग्रुप ,चैनल तथा प्लेटफार्म पर शेयर करना है जहां से ज्यादा से ज्यादा शार्टनर लिंक पर क्लिक आ सके। 

जितना ज्यादा आपके द्वारा शेयर किए गए शार्टनर लिंक पर क्लिक आएगा उतना ज्यादा आपको डॉलर में कमाई होगी अर्थात यहां पर आपको प्रति क्लिक के हिसाब से डॉलर मिलते हैं.

जब आप इससे अच्छे खासे कमाई कर लेंगे तब आप उसे अपने अकाउंट में तुरंत ट्रांसफर भी कर सकते है। 

इसे भी पढ़ें – GPlinks से पैसे कैसे कमाए

#3. Repocket App

यह एप्लीकेशन भी एक टोटली पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है यह एप्लीकेशन भी आपको पैसे कमाने का मौका देते हैं.

इस एप्लीकेशन द्वारा आप छोटे-छोटे टास्क कंप्लीट करके डॉलर में कमाई कर सकते हैं और साथ ही आप रेफर करके भी आप इस एप्लीकेशन कमाई कर सकते हैं. और अपने द्वारा कमाए गए पैसो को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते है। 

इस एप्लीकेशन से डॉलर में पैसे कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर अकाउंट बनाना है. 

आप बहुत ही सरल से प्ले स्टोर द्वारा इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और आप बहुत ही सरल से अपने मोबाइल नंबर द्वारा इस एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बना सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – Repocket App से पैसे कैसे कमाए

#4. Pawns App

Pawns App एक पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है यह एप्लीकेशन भी डॉलर में कमाई करने का मौका देता है बस इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड कर अपने मोबाइल नंबर से इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाना है.

अकाउंट बनाने के बाद आप इस एप्लीकेशन से कमाई करने की शुरुआत कर सकते हैं. आप इस एप्लीकेशन में अपने मोबाइल डाटा शेयर करके कमाई कर सकते हैं तथा सर्व कंप्लीट करके कमाई कर सकते हैंऔर तो और रेफर करके भी आप इस एप्लीकेशन से कमाई कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – Pawns App से पैसे कैसे कमाए

#5. Google Opinion Reward App

Google Opinion Reward एप्लीकेशन मैं आपको बहुत सारे टास्क मिल जाते हैं जिसे पूरा करके आप डॉलर में कमाई कर सकते हैं अर्थात यह है कि यह एप्लीकेशन भी आपको डॉलर में कमाई करने का मौका प्रदान करते हैं.

लेकिन इस एप्लीकेशन द्वारा कमाई करने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर द्वारा इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और फिर इसमें अकाउंट बनाना है उसके बाद ही आप इस एप्लीकेशन द्वारा कमाई करना शुरू कर सकते हैं.

आप इस एप्लीकेशन द्वारा जितने भी कमाई करेंगे उसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते बल्कि अपने द्वारा कमाए गए पैसे से आप प्ले स्टोर के प्रीमियम प्रोडक्ट को परचेस कर सकते हैं.

#6. Big Cash App

यह एप्लीकेशन भी एक टोटली पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन में आपको तरह-तरह के गेम्स मिल जाते हैं जैसे खेल कर आप इससे डॉलर में कमाई कर सकते हैं. 

और इसके साथ-साथ आपको रेफर करके पैसे कमाने का ऑप्शन भी मिलता है अर्थात रेफर करके भी आप इस एप्लीकेशन से पैसे कमा सकते है और अपने द्वारा कमाए गए पैसे को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं.

लेकिन सबसे जरूरी यह है कि इस एप्लीकेशन द्वारा पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। 

डाउनलोड करने के लिए आप प्ले स्टोर का प्रयोग कर सकते है उसके बाद आपको इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के लिए आप चाहे तो गूगल अकाउंट या मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

#7. Fiverr App

Fiverr App एक फ्रीलांसिंग एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन द्वारा आप फ्रीलांसिंग करके डॉलर में कमाई करते हैं फ्रीलांसिंग के साथ-साथ आपको रेफर करके पैसे कमाने का ऑप्शन भी मिलता है. 

जब आप इस एप्लीकेशन को सफलतापूर्वक सही से रेफर करेंगे तब आपको प्रति रेफर $10 से लेकर 20 डॉलर तक कमाने का मौका मिलेगा। 

तो इस तरह आप तो इस एप्लीकेशन से डॉलर में कमाई कर सकते हैं लेकिन डॉलर में कमाई करने के लिए इस एप्लीकेशन को सबसे पहले आपको प्ले स्टोर डाउनलोड करना है और अपने ईमेल आईडी द्वारा इसमें अकाउंट बनाना है तब जाकर आप इस एप्लीकेशन से कमाई करना शुरू कर पाएंगे। 

इसे भी पढ़ें – Fiverr App से पैसे कैसे कमाए

#8. Facebook App

फेसबुक द्वारा से भी आप डॉलर में कमाई कर सकते हैं बस इसके लिए आपको फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाना है और फिर अपने फैन फॉलोइंग को बढ़ाना है.

जब एक बार आपके फैन फॉलोइंग फेसबुक प्रोफाइल या पेज में बढ़ जाएंगे तब आप स्पॉन्सरशिप द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा या किसी प्रकार का कार्य या प्रोडक्ट को बेचकर पैसे कमा सकते हैं.

आपको एड्स के द्वारा पैसे कमाने का भी मौका मिलता है अर्थात जब आप इस एप्लीकेशन में किसी प्रकार का पोस्ट करेंगे तब आपके पोस्ट में फेसबुक द्वारा ऐड चलाया जाएगा इसी एड्स के बदले आपको पैसे कमाने का मौका मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें – Facebook से पैसे कैसे कमाए

#9. Loco App

Loco App एक लाइव स्ट्रीम एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन द्वारा आप गेम खेलते हुए लाइव स्ट्रीम करके डॉलर में कमाई कर सकते हैं, इसके साथ-साथ आप लाइव स्ट्रीम देखकर भी डॉलर में कमाई कर सकते हैं और तो और सभी एप्लीकेशन की तरह इस एप्लीकेशन में भी आपको रेफर करके पैसे कमाने का मौका मिलता है.

इस एप्लीकेशन द्वारा आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड कर इसमें अपने ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर द्वारा अकाउंट बनाना है तभी जाकर आप इस एप्लीकेशन से कमाई करना शुरू कर सकते हैं.

और जब आप इस एप्लीकेशन द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा लेंगे तब आप अपने द्वारा कमाए गए पैसे को अपने बैंक अकाउंट में बहुत ही सरल से ट्रांसफर भी कर सकते हैं इसके लिए आपको बहुत प्रकार के ऑप्शन भी मिलते हैं.

इसे भी पढ़ें – Loco App से पैसे कैसे कमाए

#10. Quora App

Quora App वैसे तो यह एक प्रश्न उत्तर प्लेटफार्म है इस प्लेटफार्म द्वारा आप किसी से भी किसी प्रकार का प्रश्न पूछ सकते हैं और किसी का प्रश्न में भी आप अपना राय दे सकते हैं. 

लेकिन अभी कुछ साल से यह एप्लीकेशन लोगों को पैसे कमाने का मौका दे रहा है लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन में अपना एक स्पेस क्रिएट करना होगा और फिर नई-नई पोस्ट करने होंगे प्रतिदिन। 

और जब आपके पोस्ट क्वोरा पर रैंक करने लग जाएंगे तब क्वोरा आपके पोस्ट पर ऐड चलाएगा इसी एड्स के बदले आपको क्वोरा पेमेंट करेगा। 

क्वोरा द्वारा आपकी कमाई डॉलर में होगी और जब आप अच्छे खासे पैसे कमा लेंगे तब आप अपने द्वारा कमाए गए पैसे को अपने बैंक अकाउंट में इंस्टेंट ट्रांसफर कर सकते हैं.

यह आपको बैंक अकाउंट में आपके द्वारा कमाए गए पैसे को ट्रांसफर करने हेतु कई प्रकार के ऑप्शन देते हैं.

तो यह सारे एप्लीकेशन ऐसे एप्लीकेशन है जिससे आप डॉलर में कमाई कर सकते हैं और लाखों करोड़ों लोग इस एप्लीकेशन द्वारा घर बैठे डॉलर में कमाई कर भी रहे हैं. 

यदि आप भी करना चाहते हैं तो आप भी अभी जाकर इन सारे एप्लीकेशन को प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं और फिर कमाई करना शुरू कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – Quora App से पैसे कैसे कमाए

FAQ : डॉलर में पैसे कमाने के संबंध

लोगों द्वारा कई और प्रश्न पूछे जाते हैं इसीलिए मैंने नीचे कुछ और प्रश्न के बारे में बता दिया है जिसे पढ़कर आप और भी जानकारियां अर्जित कर सकते हैं.

Q. डॉलर में पैसे कमाने का सबसे अच्छा एप्लीकेशन कौन सा है ?

honeygain एप्लीकेशन एक ऐसा एप्लीकेशन जिससे आप बहुत सरल से डॉलर में कमाई कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन से कमाई करने के लिए आपको इस एप्लीकेशन में अपने मोबाइल डाटा को शेयर करना है.

Q. 2024 में पैसे कमाने का सबसे अच्छा एप्लीकेशन कौन सा है ?

Sikka App ,Gromo App ,Rozdhan App इसे आप घर बैठे बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हैं और यह सारे एप्लीकेशन अभी बहुत ही पॉपुलर है और कई ऐसे लोग हैं जो इन सारे एप्लीकेशन द्वारा कमाई कर भी रहे हैं ठीक उसी तरह आप भी कर सकते हैं.

Q. ऐसा कौन सा ऐप है जिससे हम पैसे कमा सकते हैं ?

सिक्का ऐप तथा ग्रोमो ऐप यह दोनों एप्लीकेशन द्वारा आप जेनुइन तरीके से कमाई कर सकते हैं.

इसे भी जरूर से पढ़े –

अंतिम शब्द

आज के इस लेख में मैंने कुछ एप्लीकेशन के बारे में बताया है जो डॉलर में पैसे कमाने का मौका देता है यदि आप इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ते हैं तो आपको कई ऐसे एप्लीकेशन के बारे में जानकारियां प्राप्त हो जाएगी जिससे आप डॉलर में पैसे कमा सकते हैं.

यदि आपको हमसे बातचीत करनी है हमसे जुड़ना है तो फिर आप हमारे टेलीग्राम चैनल ,व्हाट्सएप चैनल में ज्वाइन हो सकते हैं और फिर हमसे बातचीत कर सकते हैं हम अपने चैनल द्वारा अपने सारे पाठकों से बातचीत करते हैं ठीक उसी प्रकार हम आपसे भी बातचीत करेंगे। 

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>