Public App Se Paise Kaise Kamaye? जाने 11 तरीकों ( 50,000 / Month ) के बारे में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Public App Se Paise Kaise Kamaye – पब्लिक ऐप से पैसे कैसे कमाए : नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको पब्लिक ऐप के संबंधित सारे प्रश्नों के उत्तरों एवं जानकारी के बारे में बताने वाले हैं। 

पब्लिक ऐप एक न्यूज ऐप है जिस पर हर एक व्यक्ति अपने नजदीकी में चल रहे खबरें ,न्यूज़ को देख सकते हैं और साथ ही हर एक व्यक्ति अपने आसपास में हो रहे घटनाओं एवं न्यूज़ के संबंधित जानकारी को भी पब्लिक ऐप में शेयर कर सकते हैं और शेयर करने के पश्चात आप इस एप्लीकेशन के जरिए पैसे भी कमा सकते हैं। 

Public App Se Paise Kaise Kamaye
Public App Se Paise Kaise Kamaye

इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के तरीके को आज हम आपको इस लेख में पूरी जानकारी के साथ बताने वाले हैं और यदि आप इस लेख को पूरा शुरू से अंत तक पढ़ लेते हैं तो आपको पब्लिक ऐप के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी और साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि आप कैसे पब्लिक ऐप से पैसे कमा पाएंगे। 

ऐसे बहुत लोग होते हैं और हैं जो पब्लिक ऐप का Use करते हैं और साथ ही पब्लिक ऐप पर डेली न्यूज़ वीडियो देखते हैं एवं अपलोड भी करते हैं। लेकिन उन लोगों को यह पता नहीं होता कि पब्लिक ऐप पर  न्यूज वीडियो अपलोड करके पैसे भी कमाए जाते हैं। 

इसलिए आज के इस लेख में हम आपको पब्लिक ऐप से पैसे कमाने के सारे तरीको एवं जानकारीयो के बारे में बताने वाले है ताकि आप लोग पब्लिक ऐप के उपयोग से घर बैठे हर महीने के ₹30,000 से लेकर ₹50,000 तक की कमाई बड़े ही सरल से कर पाए। 

तो चलिए शुरू करते हैं और हम आपको सबसे पहले पब्लिक ऐप के बारे में बताते हैं कि पब्लिक ऐप क्या है?

Table of Contents

Public App क्या है?

Public App एक न्यूज़ एप्लीकेशन है और इस एप्लीकेशन में आपको अपने आसपास में चल रहे न्यूज़ संबंधित जानकारी को वीडियो के माध्यम से दिखाया जाता है। और इस ऐप में आप अपने आसपास में चल रहे न्यूज़ संबंधित जानकारी को वीडियो के माध्यम से आप Public App पर अपलोड भी कर सकते हैं और लोगों के बीच ला सकते हैं। और इसी प्रक्रिया का प्रयोग करके आप Public App से पैसे भी कमा सकते हैं। 

Public App में आपको भारत में जितने भी राज्य हैं और उन सारे राज्य में जितने भी भाषाएं हैं उन सारे भाषाओं से  आप Public App का प्रयोग कर सकते हैं।

और सभी राज्य एवं जिला एवं प्रखंड के न्यूज़ संबंधित जानकारीयों को आप घर बैठे ही Public App के जरिए देख सकते हैं और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

Public App को 29 मार्च 2019 में प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया और तब से लेकर आज तक इस एप्लीकेशन को लगभग 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड किए हुए हैं और प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन की रेटिंग रिव्यू अच्छी खासी है यह हम आपको नीचे बताएंगे। 

पब्लिक ऐप के प्रयोग से बहुत ऐसे लोग हैं जो घर बैठे कमाई भी कर रहे हैं उसी तरह आप भी Public App के उपयोग से घर बैठे हर महीने अच्छे खासे कमाई कर सकते हैं। 

हम आपको सारे आसान आसान तरीको के बारे में बताएंगे जिसके उपयोग के जरिए आप Public App से अच्छे खासे पैसे हर महीने कमा पाएंगे। 

लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले Public App को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा. तो चलिए अब हम आपको डाउनलोड करने की प्रक्रिया को अच्छे से बताते हैं। ताकि Public App को डाउनलोड करने के बाद आप बड़े सरल से Public App पर अपना अकाउंट बना सके। 

Public App Full Review in Hindi

Public App एक न्यूज ऐप है और इस एप्लीकेशन को लगभग 10 करोड लोगों से भी ज्यादा लोग अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड किए हुए हैंऔरइस एप्लीकेशन के जरिए अनेक तरीकों से पैसा कमा रहे हैंइस कारण इस एप्लीकेशन को अभी के समय में कुछ इस प्रकार का रेटिंग रिव्यू मिला है जो आप स्वयं ही देख सकते हैं हमने आपको चित्र के माध्यम से समझाया है।

ImportantDescription
App NamePublic App
App CategoryNews Video
App Size23
App Rating4.3
App Review1m+
Refer EarningSome Rupee
Earning Method11+
Daily EarningAs Your Choice
App Downloaders100M+
App download wayPlay Syore
Investment0%
Safe100%
App SitePublic.App
Overview Of Public App Se Paise Kaise Kamaye

Public App Download कैसे करें?

Public App को डाउनलोड प्ले स्टोर के द्वारा किया जा सकता है। क्योंकि Public App प्ले स्टोर पर उपलब्ध होता है आप प्ले स्टोर के जरिए अपने मोबाइल फोन में Public App को बड़े ही सरल से डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए निम्न प्रक्रिया को आप अच्छे से फॉलो करें। 

  • सबसे पहले प्ले स्टोर को ओपन करें। 
  • ओपन करने के बाद आप प्ले स्टोर के सर्च वाले ऑप्शन पर Public App लिख कर सर्च करें। 
  • सर्च करने के बाद आपके सामने Public App दिखाए जाएंगे और उसके बगल में एक इंस्टॉल का बटन भी होगा तो आप इंस्टॉल वाले बटन पर क्लिक कर दें।
  • क्लिक करने के कुछ ही समय बाद यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन के होम पेज पर इंस्टॉल हो जाएगा। 
  • इंस्टॉल हो जाने के बाद आप Public App पर अपना अकाउंट बना ले।

इस तरह से आप बाद ही सरल से पब्लिक एप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। 

Public App पर अकाउंट कैसे बनाएं?

Public App पर अकाउंट बनाने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है और इस प्रक्रिया को आप बड़े ही सरल से पूरा कर सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए निम्न तरीके को फॉलो करें। 

  • सबसे पहले आप Public App को ओपन करें। 
  • ओपन करने के बाद आपको Public App पर अकाउंट बनाने की तीन ऑप्शन दिखाए जाएंगे उसमें से आपको गूगल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आप अपने ईमेल आईडी का चयन कर ले जिस भी ईमेल आईडी के जरिए आपको Public App पर अपना अकाउंट बनाना है। 
  • फिर आप अपने राज्य का चयन कर ले उसके बाद आप अपने जिला एवं प्रखंड का भी चयन कर ले। 
  • चयन करने के बाद आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है। 

Note :

Public App से पैसे कमाने के लिए आपको अपने पब्लिक अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या बढ़ानी होती है जितनी ज्यादा आपकी फॉलोअर्स की संख्या होगी आप उतने ज्यादा Public App से पैसा कमा पाएंगे। और Public Appमें फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए आपको अच्छे-अच्छे कंटेंट अर्थात आपको न्यूज़ संबंधित जानकारी को अच्छे क्वालिटी के साथ एवं अच्छे जानकारी के साथ रोजाना पब्लिश करना होगा। 

जब आप Public App पर रोजाना न्यूज़ ,खबरें के संबंधित वीडियो को पब्लिश करते रहते हैं तो आपके पब्लिक अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या दिन पर दिन बढ़ते रहते हैं। 

लेकिन यह सारे प्रक्रिया से पहले आपको अपने अकाउंट को VIP वेरीफिकेशन फॉर्म को सबमिट करना पड़ेगा VIP फार्म के जरिए आपके प्रोफाइ में लब्लू टिक का आवेदन कर सकते हैं। लब्लू टिक प्रोफाइल में होने से यूजर्स आपकी सही प्रोफाइल आसानी से ढूंढ पाएंगे जिससे आपके फॉलोवर्स में वृद्धि होगी और ऐप पर आपकी वीडियो ज्यादा लोगों तक पहुंचेगे। 

Public App पर VIP प्रोफाइल कैसे बनाएं?

Public App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले और सबसे महत्व कार्य आपको Public App पर अपने प्रोफाइल को VIP बनाना होता है।

ताकि लोग आपके प्रोफाइल को जल्दी और सरल से ढूंढ पाए जिससे लोग आपको फॉलो कर सकेंगे और यदि आप Public App पर रोजाना पोस्ट पब्लिश करते हैं और आपके प्रोफाइल VIP है तो आपके द्वारा किए गए पोस्ट ज्यादा व्यक्तियों के पास जाता है अर्थात जब Public App पर आपका प्रोफाइल VIP होता है तो आपके द्वारा किए गए पोस्ट को Public App खुद ही अधिकतम लोगों के पास भेजता है ताकि आपका प्रोफाइल ज्यादा लोगों के बीच आ सके ,आपके किए गए पोस्ट ज्यादा लोगों के बीच आ जा सके। ताकि आपके द्वारा किए गए पोस्ट में जो भी जानकारी है वह लोगों के बीच आ सके। 

लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले अपने प्रोफाइल को VIP बनाना होता है VIP प्रोफाइल बनाने के लिए नीचे दिए गए निम्न प्रक्रिया को फॉलो करें। 

  • सबसे पहले आप Public App को ओपन करें। 
  • ओपन करने के बाद आपको Public App के होम पेज के सबसे नीचे में अकाउंट का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। 
  • क्लिक करने के बाद अकाउंट वाले पेज के ऊपर में आपको एक सेटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। 
  • क्लिक करने के बाद आपको थोड़ा स्क्रोल करना है स्क्रोल करने के बाद आपको “VIP profile application” का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर एक बार क्लिक कर दें। 
  • क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक फॉर्म खुल के आ जाएगा जिसमें आपको अपने जानकारियां देने होते है तो आप अपने डिटेल्स के द्वारा उन सारे ऑप्शन में अपने डिटेल्स को फुल कर दे उसके बाद सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • यह प्रक्रिया करने के बाद आपका प्रोफाइल कुछ दिनों के अंदर ही VIP प्रोफाइल बन जाएगा अर्थात इस प्रक्रिया को पूरा करके आप अपने प्रोफाइल को VIP प्रोफाइल बना सकते हैं। 

VIP प्रोफाइल बनाने के बाद आप Public App पर डेली कुछ ना कुछ न्यूज़ भारी जानकारी को वीडियो के माध्यम से पोस्ट करते रहे ताकि आपके पब्लिक अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या बहुत बड़ी हो जाए जिससे आप पPublic App से ढेर सारे पैसे कमा पाए। 

ध्यान दें :- 

Public App डायरेक्ट मोनेटाइज नहीं करता है अर्थात Public App के जरिए आप अन्य तरीकों से पैसा कमा सकते हैं लेकिन उस तरीके से पैसा कमाने के लिए आपके पब्लिक अकाउंट पर अच्छे खासे फॉलोअर्स का होना अत्यंत जरूरी होता है इसलिए पब्लिक ऐप से पैसा कमाने के लिए फॉलोअर की संख्या होना जरूरी है। 

Public App Se Paise Kaise Kamaye?

Public App एक न्यूज ऐप है इस वजह से पब्लिक ऐप से पैसे कमाने हेतु आपको एक भी ऐसा ऑप्शन नहीं मिलता है जिसके द्वारा आप डायरेक्ट पब्लिक ऐप से पैसे कमा सकते हैं। 

लेकिन फिर भी आप Public App से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमा सकते हैं ,स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसा कमा सकते हैं ,प्रोडक्ट प्रमोट करके या बेचकर पैसे कमा सकते हैं ,Reselling व्यापार करके पैसा कमा सकते हैं ,ब्लॉग एवं युटुब पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं ,अन्य अकाउंट को प्रमोट करके पैसा कमा सकते हैं ,डिजिटल प्रोडक्ट को बेचकर पैसा कमा सकते हैं ,कोर्स को बेचकर पैसा कमा सकते हैं ,URLशार्टनर के जरिए पैसा कमा सकते हैं ,रेफर करके पैसा कमा सकते हैं ,और तो और आप अपना पब्लिक अकाउंट बेचकर भी पैसा कमा सकते हैं इत्यादि। 

आप Public App के द्वारा इन सारे तरीको से पैसे कमा सकते है.चलिए हम आपको इन सारे तरीके को एक-एक करके अच्छे से समझाएंगे ताकि आपको यह पता चल जाए कि आप इन सारे तरीकों के जरिए कब और कैसे Public App से पैसा कमा पाएंगे।

#1. एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा Public App से पैसे कमाए

Public App एक न्यूज ऐप है अर्थात यह एप्लीकेशन भी लगभग सोशल मीडिया एप्लीकेशन की तरह ही है इस वजह से आप इस एप्लीकेशन के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग करके भी ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं। 

बस इसके लिए आपको किसी भी एक ई-कॉमर्स वेबसाइट के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेना है. ज्वाइन करने के पश्चात आपको बहोत सारे प्रोडक्ट मिलेंगे जिसमे से आप न्यूज़ संबंधित किसी भी एक प्रोडक्ट को एफिलिएट लिंक में जनरेट कर ले। 

जेनरेट करने के बाद उस लिंक को एक वीडियो के माध्यम से Public App पर शेयर कर दें।

शेयर करने के बाद जब कोई व्यक्ति आपके एफिलिएट लिंक पर क्लिक करके किसी भी प्रकार का प्रोडक्ट की खरीदारी करेगा तो आपको एफिलिएट कमीशन प्राप्त होगा। 

हर एक प्रोडक्ट में पहले से ही एफिलिएट कमिशन निर्धारित होता है इसलिए आप हाई प्राइस वाले प्रोडक्ट को ही अपने एफिलिएट लिंक के द्वारा से प्रमोट तथा सेल करवाए। 

इससे यह होगा कि जब कोई व्यक्ति आपके एफिलिएट लिंक से प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको अधिक कमीशन प्राप्त हो जिससे आपकी कमाई भी अधिक होगी। तो इस तरह आप एफिलिएट मार्केटिंग करके पब्लिक ऐप के द्वारा पैसे कमा सकते है। 

यदि आपको एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए जाते हैं इसके बारे में अच्छे से जानकारी चाहिए तो आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

#2. स्पॉन्सरशिप के जरिए Public App से पैसे कमाए

जब आप रेगुलर कुछ ना कुछ न्यूज़ संबंधित जानकारी को वीडियो के माध्यम से पब्लिक ऐप पर शेयर करते रहते हैं. तो एक समय ऐसा आएगा कि आपका पब्लिक ऐप के अकाउंट में अच्छे खासे फॉलोअर्स होजाएंगे जिसके पश्चात कई ऐसे बड़े-बड़े कंपनियां स्पॉन्सरशिप के लिए आपसे संपर्क करेंगे जीसके बदले आपको अच्छे खासे पैसे भी देने चाहेंगे। 

यदि आप किसी भी कंपनी का स्पॉन्सरशिप ऑफर एक्सेप्ट करते हैं तो आपको इसमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस आपको अपने प्रत्येक वीडियो में कंपनी के प्रोडक्ट या ब्रांड को मेंशन करना है और फिर पब्लिक ऐप  में शेयर करना है। 

आपको इतना ही कार्य करना होता है जिसके बदले आपको अच्छे खासे पैसे कम्पनियों से मिलते हैं. कंपनियां स्पॉन्सरशिप इसीलिए करवाती है ताकि उनके प्रोडक्ट एवं ब्रांड का प्रमोशन हो। इसके बदले वह प्रमोट करने वाले व्यक्ति को अच्छे खासे पैसे भी देते हैं। 

बस इसी तरह आपको स्पॉन्सरशिप प्राप्त करके पब्लिक ऐप के द्वारा अच्छे कैसे पैसे कमाने है. देखिए इस तरह का कार्य लगभग सारे पब्लिक यूजर्स करते हैं पैसे कमाने हेतु तो आप भी कर सकते हैं। 

इससे आपकी कमाई भी हो जाएगी और आपका पहचान भी लोगों के बीच अच्छा हो जाएगा अर्थात इससे आपका दो फायदा होगा। 

#3. प्रोडक्ट बेचकर Public App से पैसे कमाए

यदि आप एक प्रोडक्ट निर्माण करते हैं और अपने द्वारा निर्माण किए गए प्रोडक्ट को किसी एक वेबसाइट के द्वारा ऑनलाइन सेल करते हैं तो फिर आप अपने प्रोडक्ट से ज्यादा पैसे कमाने हेतु अर्थात अपने प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ाने हेतु आप अपने प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं। 

और प्रमोट करने हेतु आप पब्लिक न्यूज ऐप का प्रयोग कर सकते हैं आपको इसमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

बस आपको एक न्यूज़ रिलेटेड वीडियो क्रिएट करना है जो आपके प्रोडक्ट के संबंधित हो और फिर उस वीडियो में अपने वेबसाइट जहां से आप अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करते हैं उसका लिंक मेंशन कर देना है या फिर ऐड कर देना है उसके पश्चात ही आप पब्लिक ऐप में शेयर करें। 

शेयर करने के बाद जब कोई व्यक्ति आपके वीडियो को देखेगा तो उन्हें आपके प्रोडक्ट के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त होगा। 

जानकारी प्राप्त करने के बाद यदि उस व्यक्ति को आपका प्रोडक्ट खरीदने का इच्छा होता है तो वह व्यक्ति वीडियो में मेंशन या ऐड किया गया लिंक पर क्लिक करके आपके वेबसाइट पर चला जाएगा जहां से वह प्रोडक्ट खरीद सकेगा। 

और जब लोग भारी मात्रा में आपके प्रोडक्ट को ऑनलाइन से खरीदेंगे तो आपके प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ेगी जिससे आपकी कमाई भी बढ़ेगी। 

तो इसी तरह आप पब्लिक ऐप के द्वारा अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करके अपने प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ाकर अधिक पैसे कमा सकते हैं। 

#4. Reselling व्यापार के द्वारा Public App से पैसे कमाए

पब्लिक ऐप के द्वारा आप रिसेल्लिंग व्यापार करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. बस इसके लिए आपको किसी भी एक रिसेलर कंपनी के साथ जुड़ जाना है। 

अभी के समय में बहुत ऐसे रिसेलर कंपनी है जैसे की Glow Road ,Shopsy ,Meesho आदि आप इनमें से किसी भी एक रीसेलर कंपनी के साथ जुड़ जाए जीसके बाद आपको बहुत सारे प्रोडक्ट मिलेंगे रीसेल करवाने हेतु। 

आपको जितने भी प्रोडक्ट रीसेल करवाना है आप उन सारे प्रोडक्ट में अपना मार्जिन प्राइस ऐड कर ले अर्थात आप जितने पैसे उन सारे प्रोडक्ट से कमाना चाहते हैं वह प्राइस सेट कर ले। 

उसके बाद ही आप पब्लिक न्यूज ऐप में शेयर करें किसी एक वीडियो के माध्यम से। शेयर करने के बाद जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको अपना मार्जिन प्राइस मिल जाएगा। 

और उस प्रोडक्ट का मैन प्राइस कंपनी को मिलेगा तो इस तरह आप रेसलिंग व्यापार करके पब्लिक ऐप के द्वारा  से पैसे कमा सकते हैं। 

#5. ब्लॉग एवं यूट्यूब पर ट्रैफिक भेज कर Public App से पैसे कमाए

यदि आप एक ब्लॉगर है या फिर आप एक यूट्यूब हैं तो आपको पता ही होगा कि ब्लॉग साइट या यूट्यूब चैनल पर अधिक मात्रा में ट्रैफिक आने से अधिक कमाई होती है। 

तो आप अपने ब्लॉग साइट या यूट्यूब चैनल पर ढेर सारे ट्रैफिक लाने हेतु पब्लिक ऐप का प्रयोग कर सकते हैं. जैसे कि आपको पता ही है कि पब्लिक ऐप भी एक शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म है जहां पर सिर्फ न्यूज़ संबंधित वीडियो ही पब्लिश किए जाते हैं। 

यदि आप अपने ब्लॉग साइड या यूट्यूब चैनल पर न्यूज़ संबंधित वीडियो को पब्लिश करते हैं तो फिर आपके लिए पब्लिक ऐप के द्वारा अपने यूट्यूब चैनल या ब्लॉग साइट पर ट्रैफिक भेजना कठिन कार्य नहीं होगा। 

बस इसमें आपको अपने द्वारा पब्लिश किए जाने वाले प्रत्येक वीडियो पर अपना एक ब्लॉग साइट का लिंक या यूट्यूब चैनल का लिंक ऐड करके पब्लिक ऐप में पब्लिश करना है। 

जिसके बाद जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा ऐड किए गए ब्लॉग साइड के लिंक या यूट्यूब चैनल के लिंक पर क्लिक करके यूट्यूब चैनल या ब्लॉक साइट पर जाएगा तो आपका ब्लॉग साइड या यूट्यूब चैनल का ट्रैफिक इंक्रीज होगा जिससे आपकी कमाई भी अधिक होगी। 

तो इस तरह आप यूट्यूब चैनल या ब्लॉग साइट पर पब्लिक ऐप के द्वारा ज्यादा मात्रा में ट्रैफिक भेज कर अधिक कमाई कर सकते हैं।

#6. अन्य अकाउंट प्रमोट करके पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

आप अपने पब्लिक अकाउंट के द्वारा किसी अन्य छोटे क्रिएटर के अकाउंट को प्रमोट करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

और ऐसे कई लोग हैं जो इस तरह का कार्य करके अच्छे-अच्छे अर्निंग कर रहे हैं ठीक उसी प्रकारआप भी करके कमाई कर सकते है इसमें आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है। 

जब आपके अकाउंट में ढेर सारे फॉलोअर्स हो जाएंगे उसके पश्चात छोटे क्रिएटर जिनके अकाउंट में कम फॉलोअर्स है वह खुद ही आपसे संपर्क करके अपने अकाउंट को प्रमोट करवाने हेतु बोलेंगे जिसके बदले वह आपको अच्छे खासे पैसे चार्ज करने के लिए तैयार हो जाएंगे। 

यदि आप छोटे क्रिएटर के अकाउंट को अपने पब्लिक अकाउंट के द्वारा प्रमोट करते हैं तो इसके बदले आपको अच्छे खासे पैसे मिलेगा इससे आपकी कमाई होगी। 

तो इस तरह आप अन्य अकाउंट को प्रमोट करके पब्लिक ऐप के द्वारा से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

#7. डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

यदि आपके पास किसी प्रकार का डिजिटल प्रोडक्ट है जैसे की ईबुक ,ट्यूटोरियल,आदि. तो आप अपने डिजिटल प्रोडक्ट को Public App के द्वारा ज्यादा मात्रा Sell करवाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने डिजिटल प्रोडक्ट के महत्वपूर्ण जानकारी को एक वीडियो के माध्यम से क्रिएट कर ले. क्रिएट करने के पश्चात आप उस वीडियो को Public App पर न्यूज़ रिलेटेड पोस्ट करें।

और जब लोग आपके डिजिटल प्रोडक्ट के बारे में जानेंगे और आपके डिजिटल प्रोडक्ट को खरीदना चाहेंगे तो आपसे सम्पर्क करके हर कोई व्यक्ति आपके डिजिटल प्रोडक्ट को खरीद सकेगा।

और जब आपके डिजिटल प्रोडक्ट को ज्यादा लोग खरीदते हैं तो आप ज्यादा पैसे कमाते हैं इस तरह आप ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

#8. Course बेचकर पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

यदि आपको पार्टिकुलर एक विषय के बारे में अच्छी जानकारी है तो आप उसी विषय एवं उस जानकारी को एक कोर्स के रूप में क्रिएट कर सकते हैं.

और आपके द्वारा क्रिएट किए गए कोर्स को आप बड़े आसानी से Public App के जरिए से Sell करवा कर पैसा कमा सकते हैं।

इसके लिए बस आपको अपने कोर्स के रिलेटेड जानकारी को न्यूज़ रिलेटेड वीडियो में कन्वर्ट करना है और फिर Public App पर पोस्ट करना है.

पोस्ट करने के बाद जब सब लोग आपके कोर्स को खरीदना चाहेंगे तो लोग आपसे संपर्क करके कोर्स को खरीद लेंगे जिससे आपकी कमाई होगी। 

तो इस तरह आप पब्लिक ऐप से पैसे कमा सकते है। 

#9. URL शार्टनर के द्वारा पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

यूआरएल शार्टनर के द्वारा से भी आप पब्लिक ऐप के द्वारा से अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसमें भी आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती है। 

बस आपको एक यूआरएल शार्टनर वेबसाइट को ज्वाइन करना है और किसी भी एक न्यूज़ रिलेटेड यूआरएल को यूआरएल शार्टनर वेबसाइट के द्वारा छोटा यूआरएल में कन्वर्ट कर लेना है। 

उसके बाद उसी यूआरएल को किसी एक न्यूज़ रिलेटेड वीडियो में ऐड करके पब्लिक ऐप में शेयर करना है. शेयर करने के बाद जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए यूआरएल शार्टनर लिंक पर क्लिक करेगा। 

तो उन्हें उसी यूआरएल वेबसाइट पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा जहां से आपने शार्टनर लिंक जनरेट किया है. रेडिरेक्ट होने पर उन्हें 8 सेकंड से लेकर 10 सेकंड तक का एक विज्ञापन दिखाया जाएगा जीसके बदले आपकी कमाई होगी। 

तो इस तरह आप यूआरएल शॉर्टनर के द्वारा पब्लिक ऐप के द्वारा से कमाई कर सकते हैं. लेकिन याद रहे आप इस तरीके से जितने भी पैसे कमाएंगे यह सारे कमाई आपके यूआरएल पार्टनर वेबसाइट से होगी। 

इसीलिए आप अपने द्वारा कमाए गए पैसे को  शॉर्टनर वेबसाइट से ही विथड्रॉ कर पाएंगे। 

#10. रेफर करके पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

रेफर करके पैसे कमाने का तरीका ही सरल एवं सुविधाजनक है. क्योंकि इस तरीके से पैसे कमाने में ना ही आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है और ना ही आपको ज्यादा समय देने की आवश्यकता है। 

बहुत ही कम समय के अंतर्गत तथा बहुत ही कम मेहनत के साथ आपकी कमाई इस तरीके से अच्छी खासी हो जाती है। 

और अभी के समय में बहुत ऐसे लोग हैं जो रेफर एंड अर्न एप्लीकेशन तथा वेबसाइट से कमाई करने के लिए पब्लिक ऐप का प्रयोग कर रहे हैं ठीक उसी प्रकार आप भी रेफर एंड अर्न एप्लीकेशन से पैसे कमाने हेतु पब्लिक ऐप का प्रयोग कर सकते हैं। 

आपको इसमें ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं है बस ऐसे ऐसे एप्लीकेशन तथा वेबसाइट को ज्वाइन करना है इसका रिफेरल प्रोग्राम हो। 

ज्वाइन करने के बाद आपको अपने द्वारा ज्वाइन किए गए हर एक एप्लीकेशन तथा हर एक वेबसाइट के रेफर लिंक को कॉपी करके पब्लिक ऐप में शेयर करना है एक वीडियो के माध्यम से। 

याद रहे आप जिस वीडियो के माध्यम से अपने रेफर लिंक को शेयर कर रहे हैं वह वीडियो उसी एप्लीकेशन तथा वेबसाइट के संबंध होना चाहिए। 

शेयर करने के बाद जब कोई व्यक्ति आपके रेफर लिंक के द्वारा से उन सारे एप्लीकेशन तथा वेबसाइट में अपना अकाउंट बनाएगा तो आपको रेफर बोनस मिलेगा जिसे आप तुरंत अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। 

इस तरीके से आपकी कमाई तो अच्छी खासी होती है. लेकिन इस तरीके से आप पब्लिक ऐप से कमाई नहीं करते हैं बल्कि आप उन सारे एप्लीकेशन से कमाई करते हैं जिनका आपने रेफर लिंक कॉपी करके अपने रेफर लिंक के द्वारा से किसी अन्य व्यक्ति को उसी एप्लीकेशन में ज्वाइन करवाया है जीसके बदले आपको कमीशन मिला है जीससे आपकी कमाई हुई है। 

तो आप अपने द्वारा कमाए गए पैसे को विथड्रॉ करने हेतु भी उन्ही सारे एप्लीकेशन का प्रयोग करना होगा अर्थात उन्हें सारे एप्लीकेशन से आप अपने द्वारा कमाए गए पैसे विथड्रॉ कर सकते हैं जहां से आपने कमाई की है। 

#11. अकाउंट बेचकर पब्लिक ऐप से पैसे कमाए

आप चाहे तो अपना पब्लिक अकाउंट जिसमें अधिक ज्यादा फॉलोअर्स है उसे बेचकर भी अच्छे खासे कमाई कर सकते हैं। 

अभी के समय में ऐसे कई लोग हैं जिनके पास यदि मल्टीपल अकाउंट है और मल्टीपल अकाउंट में अच्छे खासे फॉलोअर्स है तो वह किसी एक अकाउंट को बेच कर अच्छी कमाई कर लेते है ठीक उसी प्रकार आप भी करके कमाई कर सकते हैं। 

अभी के समय में अकाउंट खरीदने वाले काफी लोग है जिनके पास संपर्क करके आप अपने हाई फॉलोअर्स वाले अकाउंट को अच्छे दामों में बेचकर कमाई कर सकते हैं। 

FAQ : Public App se Paise Kaise kamaye

Public App Se Paise Kaise Kamaye इस प्रश्न के साथ-साथ लोगों द्वारा और भी कई प्रश्न पूछे जाते हैं इसमें से कुछ प्रश्न के बारे में हमने यहां पर बता रखा है आप इसे भी पढ़कर अच्छे से समझ सकते हैं.

Q Public App का उपयोग किस लिए किया जाता है?

Public App का उपयोग न्यूज़ देखने एवं न्यूज़ अपलोड करने के लिए किया जाता है।

Q क्या हम Public App से पैसे कमा सकते हैं?

हां. Public App से पैसे कमाए जाते हैं लेकिन पब्लिक एप से पैसे कमाने के लिए एक वीआईपी प्रोफाइल एवंढेर सारे फॉलोअर्स का होना अंतिम जरूरी होता है।

Q Public App से पैसा कैसे मिलते हैं?

Public App के जरिए आप एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसा कमा सकते हैं।

अंतिम शब्द

तो आज के इस लेख में हमने आपको बड़े सरल भाषा एवं जानकारी के साथ समझाया कि आप किस तरह Public App का उपयोग पैसे कमाने के लिए करेंगे और साथ ही हमने आपको Public App के लगभग सारे जानकारी के बारे में बता दिया। तो मुझे आशा है कि मेरे द्वारा बताए गए जानकारी को पढ़कर आप Public App के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाए।

Leave a Comment