Koo App se Paise Kaise kamaye – 11 तरीके की पूरी जानकारी हिंदी में

Koo App se Paise Kaise kamaye : नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको Koo App के संबंधित सारे प्रश्नों का जवाब देने वाले हैं जैसे कि Koo App क्या है ,Koo App से पैसा कैसे कमाए ,Koo App को कब लांच किया गया ,Koo App कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ,Koo App पर अकाउंट कैसे बनाएंगे इत्यादि. इन सारे प्रश्नों का जवाब आज के इस लेख में। 

आजकल के इस युग में लोग इंटरनेट के जरिए से पैसे कमाने के इच्छुक हो चुके हैं और अधिकतम ऐसे लोग हैं जो ऑनलाइन के जरिए से ही पैसा कमाना चाहते हैं तो उनके लिए आज के इस लेख में हम एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बात करने वाले हैं जिनका उपयोग करके हर एक व्यक्ति जो इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन के जरिए से पैसा कमाना चाहते हैं वह लोग इस एप्लीकेशन के माध्यम से कमा पाएंगे। 

Koo App se Paise Kaise kamaye
Koo App se Paise Kaise kamaye

क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको Koo App के संबंधित जानकारी के बारे में बताने वाले हैं Koo App एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है इस प्लेटफार्म में भी आप अपने फैन फॉलोइंग को बढ़ा सकते हैं और जब आपके फैन फॉलोइंग बढ़ जाएंगे तो आप इस एप्लीकेशन के जरिए से बहुत सारे तरीको से पैसा कमा सकते हैं वह सारे तरीके को हम आज के इस लेख में बताने वाले हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप भी ऑनलाइन Earning करना चाहते हैं ,Koo App के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ,Koo App से पैसा कमाना चाहते हैं. तो आज के इस लेख को आप जरूर से शुरू से अंत तक पढ़िए हम आपको इस लेख में Koo App के संबंधित सारे प्रश्नों का जवाब देने वाले हैं और जब आप हमारे इस लेख को पूरा पढ़ लेंगे तो मुझे भरोसा है कि आपको Koo App के संबंधित सारी जानकारी के बारे में पता चल जाएगा और फिर आपको यह सच कभी नहीं करना पड़ेगा कि Koo App से पैसा कैसे कमाए। 

तो चलिए शुरू करते हैं और सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि Koo App क्या है?. 

इसे भी पढ़े – Sikka App se Paise Kaise kamaye

Table of Contents

Koo App क्या है?

Koo App एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और एप्लीकेशन है. आप इस एप्लीकेशन में अपने फैन फॉलोइंग को बढ़ा सकते हैं ,आप इस एप्लीकेशन के जरिए लोगों के बीच आ सकते हैं ,लोगों से बात कर सकते हैं ,और आप इस एप्लीकेशन के जरिए से बहुत सारे पैसा भी कमा सकते हैं।

यह एप्लीकेशन पूरी तरह ट्विटर एप्लीकेशन के जैसे ही कार्य करता है यानी कि काम करता है आप इस एप्लीकेशन को ट्विटर समझ कर भी Use कर सकते हैं क्योंकि इस एप्लीकेशन में आपको 20 से प्लस भाषाएँ मिलते हैं जिस भी भाषा में आप अच्छे और बेहतरीन जानकारी रखते हैं उस भाषा में आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं।

Koo App को 14 नवंबर 2019 को प्ले स्टोर पर रिलीज किया गया यानी कि लॉन्च किया गया और तब से लेकर आज तक लगभग 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन को प्रयोग कर रहे हैं।


और ऐसी हस्तियां भी है जैसे पॉलिटिक्स नेताएं बॉलीवुड ,टॉलीवुड ,हॉलीवुड एक्टर्स भी इन एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं और कर रहे हैं और रोजाना इस एप्लीकेशन में पोस्ट भी करते हैं। ठीक उसी तरह आप इस एप्लीकेशन में पोस्ट करके पैसा कमा सकते हैं और भी अनेक तरीकों से पैसा कमा सकते हैं वह हम आपको इस लेख में ही बताएंगे लेकिन नीचे।

Koo App Download कैसे करें?

Koo App को प्ले स्टोर के द्वारा से डाउनलोड किया जा सकता है Koo App प्ले स्टोर पर उपलब्ध होता है आप चाहे तो प्ले स्टोर के द्वारा से Koo App को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Koo App को प्ले स्टोर के माध्यम से द्वारा से डाउनलोड करने की सारी प्रक्रिया हमने नीचे बात रखी है आप उसे अच्छे से पढ़े और समझे और फॉलो करे। 

  • सबसे पहले प्ले स्टोर को ओपन करें। 
  • ओपन करने के बाद सर्च वाले ऑप्शन में आप Koo App को लिखकर सर्च करें। 
  • सर्च करने के बाद आपको सबसे पहले Koo App ही दिखाया जाएगा उस पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद आपको Koo App के नीचे एक इंस्टॉल का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें। 
  • क्लिक करने के कुछ ही समय बाद Koo App आपके मोबाइल फोन में इंस्टॉल हो जाएगा। 

इस तरीके के जरिए से आप बड़े ही सरल और बड़े ही आसानी से Koo App को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। 

Koo App पर अकाउंट कैसे बनाएं?

Koo App पर अकाउंट बनाना बहुत ही सरल है इसे आम व्यक्ति भी आसानी से पूरा कर सकता है तो इसके लिए नीचे दिए गए तरीके को आप अच्छे से फॉलो करें। Koo App पर अकाउंट बनाने की प्रक्रिया निम्न है इसके लिए आपको अच्छे से फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आप Koo App को ओपन करें। 
  • ओपन करने के बाद आप अपने भाषा का चयन कर ले।
  • फिर आपको Koo App पर अकाउंट बनाने की तीन ऑप्शन दिखाए जाएंगे पहला ऑप्शन आपको मोबाइल नंबर के जरिये से , दूसरा ऑप्शन के जरिये से , और तीसरा ऑप्शन आपके ईमेल आईडी के जरिये से। आप अपने मोबाइल नंबर वाले ऑप्शन से ही Koo App पर अपना अकाउंट बनाएं इसके लिए आप मोबाइल नंबर वाले ऑप्शन पर अपने मोबाइल नंबर दर्ज करें फिर “गेट ओटीपी” वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • फिर ओटीपी वाले ऑप्शन पर Koo App ऑटोमेटिक ही आपके मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को फुल फील कर लेगा। 
  • ओटीपी वेरीफाई होने के बाद आपको अपना नाम का चयन कर लेना है कि आप किस नाम के जरिए से Koo App पर अकाउंट बनाना चाहते हैं उस नाम का चयन कर ले उसके बाद स्किप एंड कंटिन्यू वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • फिर आप अपना प्रोफाइल फोटो ऐड करें कैमरा वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपना प्रोफाइल ऐड कर ले उसके बाद स्किप एंड कंटिन्यू वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • फिर “Allow permission” वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 

यह सारी प्रक्रिया हो जाने के बाद आपका अकाउंट बनाकर तैयार हो जाता है।

Koo App Full Review In Hindi

तो जैसे कि हमने आपको ऊपर ही बताया कि Koo App एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एंड एप्लीकेशन है Koo App बिल्कुल ट्विटर के जैसा ही कार्य करता है। 

और इस एप्लीकेशन को भारत सरकार द्वारा इनोवेशन आत्मनिर्भर अवार्ड भी दिया गया है और भारत सरकार के द्वारा से सपोर्ट देने के कारण से यह एप्लीकेशन को बड़े-बड़े हस्ती जैसे पॉलिटिक्स नेताए ,बॉलीवुड एक्टर्स ,टॉलीवुड एक्टर्स भी इस एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं और इस तरह लोगों को यह एप्लीकेशन इतना बेहतरीन लगने लगा कि कुछ ही समय के अंदर इस एप्लीकेशन को लगभग 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर लिए और रोजाना इस एप्लीकेशन पर नए-नए पोस्ट करते रहते हैं और इसीलिए इस एप्लीकेशन का आज के समय में कुछ इस प्रकार का रेटिंग , रिव्यू है जो आप खुद ही देख सकते हैं हमने आपको चित्र के माध्यम से बताया है।

App NameKoo App
Total Downloaders10M+
App Rating4.1
App Review479K+
Payment MethodCOPON
Minimum WithdrawANYTHING
Earning11+
Download WayPlay Store
Koo App Overview

Koo App का उपयोग कैसे करें?

Koo App एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है और इसका उपयोग करना बहुत ही सरल है जैसे कि जब आप Koo App को ओपन करेंगे तो ओपन करते ही आपके सामने Koo App का होम पेज आ जाएगा और होम पेज के नीचे साइड में आपको पांच ऑप्शन दिखाई जाते हैं Home ,Hashtag ,Search ,Message ,Notification etc.

Home :- होम वाले ऑप्शन में आपको ट्रेडिंग में चल रहे हैं टॉपिक ,पिक्चर ,न्यूज़ ,वीडियो इत्यादि के संबंधित सारे कुछ दिखाए जाएंगे। 

Hashtag :- Hashtag वाले ऑप्शन में आपको entertainment ,politics ,Sports ,Governance ,Riligion ,fashion and butane ,news ,Cricket ,business ,education ,health ,Positive Thinking ,improvement ,legal ,Bollywood ,Occasion ,railway ,news ,creator on koo ,Army ,market etc. के संबंधित व्यक्तियों को दिखाया जाएगा। 

Search :- सर्च वाले ऑप्शन में आप किसी भी व्यक्ति को सर्च कर सकते हैं और साथ ही आप किसी भी ट्रेनिंग # को भी सर्च कर सकते हैं। 

Message :- मैसेज वाले ऑप्शन में आपको आपके अकाउंट में आए मैसेज को दिखाया जाएगा कि आपको किसने और कब मैसेज किया है या सारे जानकारी मैसेज रिलेटेड जानकारी आपको मैसेज वाले ऑप्शन में दिखाए जाएंगे। 

Notification :- नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन में आपको सारे ऑप्शनों के नोटिफिकेशन यानी कि आपको कौन फॉलो किया है ,कौन अनफॉलो किया है ,कौन लाइक किया है ,कौन कमेंट किया इत्यादि यह सारे नोटिफिकेशन आपको नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन में दिखाए जाएंगे। 

और Koo App के होम पेज के ऊपर में आपको Feed ,People ,Topics ,Premium etc. का ऑप्शन दिखाए जाते हैं और उसके ऊपर भी आपको अपने प्रोफाइल और ट्रेडिंग कुछ का ऑप्शन दिखाया जाता है। 

Feed :- फीड वाले ऑप्शन में आपको पोस्ट दिखाए जाएंगे की कौन से व्यक्ति कौन सा पोस्ट किया है और कब किया है या सारे पोस्ट आपको फीड वाले ऑप्शन में ही दिखाए जाएंगे। 

People :- पीपल वाले ऑप्शन में आपको कई सारे हस्तियों जैसे पॉलिटिक्स नेता ,बॉलीवुड एक्टर्स, टॉलीवुड एक्टर्स बड़े-बड़े क्रिएटर को दिखाए जाएंगे आप चाहे तो पीपल वाले ऑप्शन से उन लोगों को फॉलो भी कर सकते हैं जिन लोगों के पास ज्यादा फोल्लोवेर्स है। 

Topics :- टॉपिक वाले ऑप्शन में आप किसी भी एक टॉपिक को सर्च कर सकते हैं कि वह कौन से टॉपिकको कब और किसने लिखा गया है किस राज्य से लिखा है टॉपिक रिलेटेड सारी जानकारी आपको टॉपिक वाले ऑप्शन में दिखाएं जायेंगे और आप टॉपिक वाले ऑप्शन से ही सारे टॉपिक को सच भी कर सकते हैं। 

Premium :- प्रीमियम वाले ऑप्शन को लगभग सारे लोग समझ गए होंगे की प्रीमियम वाले ऑप्शन में आपको प्रीमियम लोगों को दिखाए जाएंगे।

Koo App से पैसा कैसे कमाए?

Koo App के माध्यम से आप डेली चेकिंग करके पैसा कमा सकते हैं ,रेफर करके पैसा कमा सकते हैं ,एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसा कमा सकते हैं ,ब्लॉग पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं ,यूट्यूब पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं ,प्रोडक्ट सेल करके पैसा कमा सकते हैं ,कोर्स सेल करके पैसा कमा सकते हैं ,स्पॉन्सरशिप के द्वारा से भी आप Koo App से पैसा कमा सकते हैं ,URL शार्टनर के जरिए से भी आप Koo App से पैसा कमा सकते हैं ,Refer & earn करके भी आप Koo App से पैसा कमा सकते हैं ,सेवाएं सेल करके पैसे कमा सकते हैं इत्यादि इन सारे विकल्प से आप सेवाएं के जरिए से पैसा कमा सकते हैं। 

तो चलिए हम एक-एक करके हर एक विकल्प को आपको अच्छे से समझाएंगे ताकि आप हर एक विकल्प के जरिये से Koo App से पैसा कम पाए। 

#1. Daily Jackpot के जरिए से Koo App से पैसा कमाए

Koo App से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक डेली जैकपॉट का ऑप्शन मिलता है डेली जैकपोट वाले ऑप्शन में आपको 1000 पॉइंट्स दिए जाते हैं लेकिन डेली जैकपोट वाले ऑप्शन से आप तभी पैसे कमा पाएंगे जब आप Koo App को 5 मिनट उपयोग करेंगे। 

जब आप Koo App को 5 मिनट उपयोग कर लेंगे तो आपको डेली जैकपॉट का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आप डेली जैकपोट से 1000 कॉइन ले सकते हैं. और यह पॉइंट्स दिन पर दिन बढ़ते रहता है यानी कि आज यदि आपको 1000 कोइंस मिला है तो कल हो सकता है कि 2000 पॉइंट्स मिले और तीसरे दिन हो सकता है कि 3000 पॉइंट्स मिले यह कोइंस आपको प्रत्येक दिन अलग-अलग मिलता है और आप इन सारे कॉइन के जरिए किसी भी कूपन कार्ड को खरीद के पैसे में कन्वर्ट करके आप रीडिंग भी कर सकते हैं।

रिडीम करने के तरीके हम आपको नीचे अच्छे से समझाएंगे कि आप किन-किन तरीके किन-किन ऑप्शन किन-किन विकल्प के जरिए अपने द्वारा कमाए गए पैसे को आप रिडीम कर पाएंगे। 

#2. एफिलिएट मार्केटिंग करके Koo App के जरिए से पैसा कमाए

तो जैसे कि हमने आपको बताया कि Koo App एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और जब आपका Koo App पर अच्छे खासे फोल्लोवेर्स हो जाएंगे तो आप एफिलिएट मार्केटिंग करके Koo App के जरिए से पैसा कमा सकते हैं। 

इसके लिए सबसे पहले आपको किसी भी एक ई-कॉमर्स वेबसाइट के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेना है ज्वाइन करने के बाद आप किसी भी एक प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक जनरेट कर ले और उस प्रोडक्ट के संबंधित जानकारियां को आप Koo App पर शेयर करें और साथ ही आपको उस प्रोडक्ट के एफिलिएट लिंक को भी शेयर करना है और जब कोई व्यक्ति आपके शेयर किए गए पोस्ट पर जाकर लिंक पर क्लिक करता है और उस प्रोडक्ट को खरीद लेता है तो आपको उस प्रोडक्ट पर निर्धारित परसेंटेज कमीशन आपको प्राप्त होगा। 

तो इस तरह एफिलिएट मार्केटिंग करके आप Koo App के जरिए से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

इसे भी जरूरत से पढ़ें – एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए 

#3. Blog पर Koo App के जरिए ट्रैफिक बेचकर पैसा कमाए

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पैसा कमाने के लिए सबसे जरूरी यह होता है कि आपका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छे खासे फॉलोअर्स है या नहीं। 

तो इसी तरह Koo App भी एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और जब आपका इस प्लेटफार्म पर अच्छे खासे followers हो जाएंगे तो आप किसी भी ब्लॉगर के आर्टिकल पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं या फिर यदि आप खुद ही एक ब्लॉगर हैं तो आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं।

बस इसके लिए आपको अपने ब्लॉग पर लिखे गए कंटेंट के संबंधित जानकारी को Koo App पर शेयर करे लेकिन यह याद रखें कि जब भी आप Koo App पर कोई पोस्ट शेयर कर रहे हैं तो उस पोस्ट के संबंध यदि आपके पास ब्लॉग आर्टिकल है तो आप उस ब्लॉग आर्टिकल के लिंक को भी आप अपने पोस्ट के साथ शेयर करें इससे यह होगा कि जब कोई व्यक्ति आपके पोस्ट को पड़ेगा तो उन्हें आपके द्वारा ऐड किये गए लिंक पर क्लिक करने का उत्सुकता बढ़ जाएगा और वह व्यक्ति आपके लिंक पर जरूर से जरूर क्लिक करेगा।

और जब कोई व्यक्ति आपके ब्लॉग आर्टिकल के लिंक पर क्लिक करेगा तो वह लोग आपके ब्लॉग आर्टिकल पर चले जाएंगे और जब आपके ब्लॉग आर्टिकल पर अच्छे खासे ट्रैफिक इंक्रीज होंगे तो आपका ब्लॉग ट्रैफिक इंक्रीज होगा और जब आपका ब्लॉग ट्रैफिक इंक्रीज होगा तो आप ज्यादा पैसे कमा पाएंगे तो यह एक तरीका है Koo App के माध्यम से पैसे कमाने का। 

इसे भी जरूरत से पढ़ें – ब्लॉगिंग करके पैसे कैसे कमाए 

#4. यूट्यूब पर Koo App के माध्यम से ट्रैफिक भेज कर पैसा कमाए

जैसे कि मैं आपको ऊपर ही बताया कि आप अपने ब्लॉग पर Koo App के माध्यम से ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते है ठीक उसी तरह यदि आप एक यूट्यूब भी है तो आप अपने यूट्यूब वीडियो पर ट्रैफिक Koo App के माध्यम से भेज कर ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। 

इसके लिए आपके द्वारा यूट्यूब पर बनाए गए वीडियो के रिलेटेड जानकारियां को आप Koo App पर शेयर करें और याद रहे शेयर करते समय आपको अपने वीडियो का लिंक भी  शेयर करना है और जब कोई व्यक्ति आपके पोस्ट को पड़ेगा तो वह व्यक्ति आपके यूट्यूब द्वारा बनाए गए वीडियो को भी जरूर से देखना चाहेगा।

तो वह व्यक्ति आपके वीडियो वाले लिंक पर भी क्लिक करेगा और जब आपके वीडियो वाले लिंक पर कोई भी व्यक्ति क्लिक करेगा तो वह लोग आपके वीडियो पर चले जाएंगे और जब आपके वीडियो पर कोई व्यक्ति आता है तो आपके वीडियो का ट्रैफिक इंक्रीज होता है और इससे आपका यूट्यूब पर बनाए गए वीडियो का ट्रैफिक बढ़ेगा और जब आपका ट्रैफिक बढ़ेगा तो आपका Earning ज्यादा होगा। तो यह एक तरीका भी है Koo App के माध्यम से पैसे कमाने का। 

इसे भी जरूरत से पढ़ें – यूट्यूब शॉर्ट से पैसे कैसे कमाए 

#5. प्रोडक्ट को Koo App के माध्यम से बेचकर पैसा कमाए

आप प्रोडक्ट सेल करके भी Koo App से पैसा कमा सकते हैं यदि आप एक ऑनलाइन बिजनेस चलाते हैं तो आप अपने प्रोडक्ट को Koo App पर शेयर कर सकते हैं और जब कोई भी यूजर्स आपके प्रोडक्ट को देखकर खरीदना चाहेगा। 

तो आपके द्वारा किए गए पोस्ट पर क्लिक करेगा क्लिक करते ही वह सारे व्यक्ति आपके ऑनलाइन बिजनेस साइट पर चले जाएंगे और वहां से आपके प्रोडक्ट को हर एक व्यक्ति खरीद पाएगा और जब आपके प्रोडक्ट अच्छे दाम में बिकने लगेंगे तो आपका ज्यादा पैसे की कमाई होना चालू हो जाएगा तो आप इस तरीके से भी अच्छे खासे पैसे Koo App के माध्यम से कमा सकते हैं। 

#6. कोर्स को Koo App के माध्यम से बेचकर पैसा कमाए

कोर्स को Koo App के माध्यम से बेच कर भी आप अच्छे खासे पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए भी आपके पास अच्छे खासे फॉलोअर्स होना चाहिए तभी आपका प्रत्येक पोस्ट पर अच्छे खासे View ,अच्छे खासे कमेंट ,अच्छे खासे लाइक आएंगे और जब लोगों को आपके द्वारा किए गए पोस्ट पसंद आएंगे तभी वह लोग आपके प्रोडक्ट को खरीदना चाहेंगे और यदि आपके पास अच्छे खासे फॉलोअर्स है तो आप अपना प्रोडक्ट को Koo App के माध्यम से बेच कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

इसके लिए आप अपने कोर्स के रिलेटेड जानकारी लोगों को समझाएं जैसे कि इंटरेस्टिंग बातें ,फायदे मन जानकारियां ,प्रोडक्ट की खूबियां आदि जिसको जानकर लोग आकर्षित हो आपके प्रोडक्ट को खरीदने के लिए। 

और जब आप लोगों को आपके प्रोडक्ट के खूबि ,जानकारी के बारे में पता चलेगा और वह लोगों को आपके प्रोडक्ट अच्छे लगने लगेंगे तो वह लोग आपके प्रोडक्ट को जरूर से खरीदेगा और जब आपके प्रोडक्ट बिकने लगेंगे तब आप पैसे भी कमाने लगेंगे। तो प्रोडक्ट को Koo App के माध्यम से बेच कर भी आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं यह एक ऐसा तरीका है जिसे आप आसानी पूर्वक कर सकते हैं। 

#7. स्पॉन्सरशिप के जरिए Koo ऐप से पैसा कमाए

जब आपके Koo App पर अच्छे-अच्छे फॉलोअर्स हो जाते हैं तब ऐसे बहुत सारे कंपनिया होते हैं जिनको अपना प्रोडक्ट को प्रमोट करवाना होता है तो वह सारे लोग ऐसे ऐसे लोगों का चयन करते हैं जिनके पास अच्छे खासे फैन फॉलोइंग होते हैं। 

तो कंपनियां का चयन लिस्ट पर आप भी आ सकते हैं जब आपके पास अच्छे खासे फैन फॉलोइंग होंगे तब आपको ढेर सारे कंपनियों के प्रोडक्ट को प्रमोट करने का ऑफर भी आएगा और जब आप अपने पोस्ट के माध्यम से कंपनियों के प्रोडक्ट को प्रमोट करेंगे तो आप हर एक प्रोडक्ट को प्रमोट करने के बदले में ढेर सारे पैसे ले सकते हैं इस प्रक्रिया को स्पॉन्सरशिप कहा जाता है यानी की स्पॉन्सरशिप के जरिए से आप Koo App से पैसा कमा सकते हैं। 

#8. URL शार्टनर के जरिए Koo App के माध्यम से पैसा कमाए 

यूआरएल शार्टनर एक ऐसा तरीका है जिसे हर एक व्यक्ति कर सकता है और इसे अच्छे खासे पैसे भी कमा सकता है। इसके लिए सबसे पहले आपको URL स्कोटरिंग वेबसाइट को ज्वाइन कर लेना है इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे वेबसाइट आपको मिल जाएंगे जिनको ज्वाइन करने के बाद आपको बहुत सारे लिंक मिलते हैं और आपको उन सारे लिंक को छोटा करना होता है और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना होता है और यदि आपके शेयर किए गए लिंक पर ज्यादा क्लिक आता है तो आपको क्लिक के आधार पर पैसे मिलते हैं आने जितने भी क्लिक आपके लिंक पर आते हैं उस हिसाब से आपको पैसा दिया जाता है। 

तो इसके लिए आप अपने शार्टनर लिंक को Koo App में भी शेयर कर सकते हैं और जब आपके Koo App पर अच्छे खासे followers होंगे तब यूजर्स आपके लिंक पर जरूर से क्लिक करेंगे और जब आपके शार्टनर link पर ज्यादा क्लिक आएगा तो आपको ज्यादा मुनाफा होगा तो इस प्लेटफार्म के जरिए से आप URL शार्टनर के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। 

इसे भी जरूरत से पढ़ें – URL Shortener से पैसे कैसे कमाए 

#9. रेफर एंड अर्न के जरिए Koo App के माध्यम से पैसा कमाए

इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन होते हैं जिनसे आप ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं और सारे एप्लीकेशन में आपको Refer & Earn का ऑप्शन भी मिलता है यानी कि उन सारे एप्लीकेशन को आप रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं .

तो इसी तरह आप उन सारे एप्लीकेशन के रेफर लिंक को आप अपने Koo App के अकाउंट पर पोस्ट करें और जब कोई व्यक्ति आपके पोस्ट किए गए लिंक पर क्लिक करके उस App पर अपना अकाउंट बनाएगा तो आपको उस रेफर में निर्धारित कमीशन प्राप्त होगा तो यह एक ऐसा तरीका है जिसके जरिए आप थोड़ा बहुत Earning Koo App के माध्यम से कर सकते हैं .

लेकिन ऐसे बहुत सारे फ्रॉड एप्लीकेशन भी होते हैं इसलिए लोग ज्यादा ऑनलाइन के पर ट्रस्ट नहीं करता है लोग उस पर ट्रस्ट करता है जिनके बारे में उनके पास अच्छे खासे एवं सारे इनफॉरमेशन हो तभी वह कोई एप्लीकेशन पर ट्रस्ट करता है इसलिए यदि आप Koo App पर किसी App का रेफर लिंक को शेयर कर रहे हैं तो आप पूरी इनफार्मेशन के साथ ही शेयर करें जिससे लोगों को ट्रस्ट बना रहे कि हां या एक अच्छा और सुरक्षित वेबसाइट या एप्लीकेशन है जिस पर पूरा भरोसा किया जा सकता हैं हां इसे डाउनलोड किया जाए।

तो लोग वह वेबसाइट या एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बनाएंगे और जब बनाएंगे तब आपका Earning होगा। 

तो इस तरीके से भी आप Koo App के माध्यम से अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते हैं। 

इसे भी जरूरत से पढ़ें – रेफर करके पैसे कमाने वाला ऐप 

#10. अपने सर्विस को Koo App के माध्यम से बेचकर पैसा कमाया

Koo App पर अपने सर्विस को बेचकर पैसा कमाए यह तरीका बिल्कुल प्रोडक्ट सेल करने जैसा ही है क्योंकि प्रोडक्ट सेल करने पर आपको पैसे मिलते हैं.

ठीक उसी तरह यहां पर आपको अपने सर्विस को Sell करने पर पैसे मिलते हैं जैसे कि यदि आपके पास कोई अच्छी खासी एक टॉपिक के प्रति जानकारी है तो आप उस जानकारी को Koo App के माध्यम से शेयर करें.

और जब कोई व्यक्ति आपके जानकारी के प्रति आकर्षित होगा यानि पसंद करेगा तो वह व्यक्ति आपसे कांटेक्ट करेगा और आपसे अपने सर्विस को बेचने के लिए बोलेगा तो आप अपने सर्विस बेचने के लिए चार्ज भी कर सकते हैं और जब चार्ज करते हैं और कोई व्यक्ति आपके सर्विस को खरीदता है तो आपको पैसे दिए जाते हैं जब आपको पैसे मिलते हैं तब आप का Earning होता है इसी तरह आप अपने सर्विस को माध्यम से बेचकर पैसा कमा सकते हैं। 

#11. Refer & Earn करके Koo App से पैसा कमाए

सभी एप्लीकेशन की तरह इस को एप्लीकेशन को भी आप रेफर कर सकते हैं लेकिन अभी के समय में आपको Koo App रेफर करके पैसा कमाने का मौका नहीं मिलता।

लेकिन अभी के समय में सिर्फ नहीं मिल रहा है यानी कि हो सकता है कि आने वाले समय में आपको Koo App को रेफर करने के बदले में पैसे मिले और यदि आपको Koo App को रेफर करने के बदले में पैसे मिलते हैं तो आप रेफर करके भी Koo App के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं यह एक सामान्य तरीका है पैसे कमाने का। यह तरीका सारे एप्लीकेशंस में होता है इस एप्लीकेशन में भी होगा अभी नहीं तो कोई समय बाद लेकिन जरूर होगा आपको रेफर करके पैसे कमाने का विकल्प भी मिलेगा आप रेफर करके Koo App से पैसा कमाओ पाएंगे। 

इन सारे ऑप्शंस अर्थात जरिए से आप Koo App के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। 

Koo App से पैसे कैसे निकाले?

Koo App से पैसा निकाला जा सकता है लेकिन सिर्फ वही पैसे निकाले जा सकते हैं जिसे आपने Koo App से कमाया है। 

यानी की डेली जैकपोट एवं रेफर यह दोनों तरीके से ही आप Koo App से पैसा कमा सकते हैंऔर किसी भी तरीके से आप सीधा Koo App से पैसा नहीं कमा सकते इसीलिए आप इसी दोनों तरीके से कमाए गए सारे पैसे को आप सीधा Koo App से निकाल सकते हैं किसी वाउचर कार्ड के द्वारा या किसी गिफ्ट के द्वारा से। 

koo ऐप असली है या नकली?

Koo App एक भारतीय एप्लीकेशन है और बहुत सारे ऐसे बड़े-बड़े हस्ती है जैसे कि बड़े-बड़े पॉलिटिक्स नेता , बड़े-बड़े बॉलीवुड एक्टर्स , बड़े-बड़े टॉलीवुड एक्टर्स , बड़े-बड़े सेलिब्रिटी आदि जो Koo App  का उपयोग करते हैं। 

क्योंकि Koo App  पूरी तरह रियल एप्लीकेशन है और पूरी तरह सेफ है इसलिए बड़े-बड़े हस्ती लोग भी Koo App का इस्तेमाल करते हैं और बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो Koo App का इस्तेमाल कर रहे हैं इसलिए Koo App का इस्तेमाल आप भी कर सकते हैं बिना कोई परेशानी के क्योंकि यह एप्लीकेशन पूरी तरह रियल है और सेफ है। 

FAQ : Koo App se Paise Kaise kamaye

अभी के समय में लोग इस प्रश्न के संबंधित कई और प्रश्न भी पूछते हैं इसीलिए मैंने कुछ प्रश्न के बारे में भी और आपको समझाने की कोशिश की है जिसे आप नीचे पढ़ सकते हैं। 

Q Koo App का स्थापक कौन है?

Koo App का स्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका है।

Q Koo App किस देश का है?

Koo App भारतीय एप्लीकेशन है याभारत देश का ऐप है।

Q Koo App से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

Koo App से आप डेली चेकिंग करके पैसा कमा सकते हैं ,रेफर करके पैसा कमा सकते हैं ,एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसा कमा सकते ,ब्लॉग पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं ,यूट्यूब पर ट्रैफिक भेज कर पैसा कमा सकते हैं ,प्रोडक्ट सेल करके पैसा कमा सकते हैं ,कोर्स सेल करके पैसे कमा सकते हैं,स्पॉन्सरशिप के द्वारा से पैसे कमा सकते हैं ,URL शार्टनर के जरिए पैसा कमा सकते हैं ,सर्विस सेल करके पैसा कमा सकते हैं इत्यादि इन सारे विकल्पों के जरिए आप Koo App से पैसा कमा सकते हैं।

Q Koo App से पैसे कैसे निकले जा सकते हैं?

जब आप सीधा Koo App से पैसा कमाते हैं तो उन सारे पैसे को आप सीधा Koo App के जरिए निकाल सकते हैं किसी वाउचर कार्ड को खरीद कर या किसी गिफ्ट कार्ड को खरीद कर और यदि आप Koo App के जरिए किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के माध्यम से पैसा कमाते हैं तो आप उसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के माध्यम से पैसा निकाल सकते हैं।

यह कुछ महत्वपूर्ण लेख है कृपया आप इसे भी जरूरत से पढ़ें –

अंतिम शब्द

तो आज के इस लेख में हमने आपको एक और Paisawalaapk के बारे में बताए हैं जिसका नाम Koo App है आज के लेख में हमने आपको Koo App के संबंधित सारे प्रश्नों का उत्तर दे दिया है। तो मुझे आशा है कि मेरे द्वारा बताए गए Koo App के संबंधित सारे प्रश्नों का उत्तर आप लोगों को समझ में आ गया होगा और सबसे महत्व बात यह है कि आपको यह समझ में आ गया होगा कि आप किस तरह और कैसे Koo App के माध्यम से पैसा कमाएंगे।

इस लेख को पढ़ने के बाद आपको कोई शंका होता है या फिर आपका कोई प्रश्न है तो फिर आप हमसे सीधा संपर्क कर सकते हैं इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल तथा व्हाट्सएप चैनल में ज्वाइन हो सकते हैं।

4 thoughts on “Koo App se Paise Kaise kamaye – 11 तरीके की पूरी जानकारी हिंदी में”

Leave a Comment