ऑनलाइन से ₹1000 रोज कैसे कमाए ? जाने TOP 19 + तरीके ऑनलाइन ₹1000 कमाने के

नमस्कार दोस्तों आज का यह लेख बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है सारे लोगों के लिए क्योंकि आज के इस लेख को पढ़ने के बाद आपको तथा कोई भी व्यक्ति को पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सर्च करने का जरूरत नहीं पड़ेगा ऐसा इसलिए क्योंकि आज के इस लेख में हमने कुछ ऐसे ऑनलाइन तरीको के बारे में बताया है जिसके द्वारा आप घर बैठे 1000 रोज कमा सकते हैं वह भी बहुत ही आसानी से। 

आज का यह लेख सारे लोगों के लिए महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि आपको तो बताइए है कि अभी के समय में पैसे कमाना बहुत ही जरूरी हो गया है और ऐसे में बहुत से लोग पैसे कमाने हेतु अपने गांव शहर को छोड़कर दूसरे शहर जाते हैं मजदूरी करते हैं तब जाकर वह पैसे कमा पाते हैं लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है क्योंकि आज के इस इंटरनेट की दुनिया में ऐसे बहुत सारे तरीके उपलब्ध है जिसके द्वारा लोग घर बैठे पैसे कमा सकते हैं.

1000 रोज कैसे कमाए
1000 रोज कैसे कमाए

और आज के इस लेख में मैंने कुछ ऐसे ही ऑनलाइन तरीकों के बारे में बताया है जिसे फॉलो करके आप 1000 रोज बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तो दोस्तों चलिए इस लेख की शुरुआत करते हैं बिना आप लोगों के समय को बर्बाद किये और मैं आपको विस्तार से बताना चाहूंगा कि रोज ₹1000 कमाने का सही तरीका कौन-कौन सा है और कौन-कौन से तरीके द्वारा बहुत ही सरल से रोज ₹1000 कमाए जा सकते हैं.

Table of Contents

1000 रोज कैसे कमाए ?

आज के समय में 1000 रोज कमाना बड़ी बात नहीं है. लेकिन फिर भी लोगों को ₹1000 दिन के कमाने में कठिनाइयां होती है क्योंकि उन्हें पता ही नहीं होता सही तरीका जीसके द्वारा रोज ₹1000 बहुत ही सरल से कमाए जाते हैं. 

यदि आप भी उन लोगों में से आते हैं जिनको ₹1000 रोज कैसे कमाए जाते हैं इसके बारे में जानना है तो फिर मैं आपको बताना चाहूंगा कि आज के इस इंटरनेट भरी दुनिया में ऐसे बहुत सारे तरीके उपलब्ध हैं जिसके द्वारा आप बहुत ही सहज से ₹1000 रोज कमा सकते हैं. 

और आज मैंने कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताया है जिसे फॉलो करके आप ₹1000 रोज बहुत ही सरल से कमा सकते हैं.

नीचे मैंने 1000 रोज कमाने हेतु जेनुइन तथा सरल और साधारण तरीकों के बारे में बताया है जिसके द्वारा आप घर बैठे ₹1000 रोज बहुत ही सरल से कमा सकते हैं.

आप नीचे बताए गए तारीको को अच्छे से समझे और जाने की आपके लिए कौन सा तरीका उचित है और आप कौन से तरीके से अच्छे कमाई कर सकते हैं. 

आपको जो भी तरीके से पैसा कमाना है आप उस तरीके से पैसा कमाने की शुरुआत कर सकते हैं.

लेकिन आपको यह भी समझना बहुत ही जरूरी है कि यहां पर हमने ऑनलाइन 1000 रोज कमाने के तरीकों के बारे में बताया है इसीलिए आपको यह जानना होगा कि ऑनलाइन से पैसा कमाने के लिए आपके पास किन-किन चीजों का होना अत्यंत जरूरी है.

इसीलिए सबसे पहले आप यह समझ की ऑनलाइन से ₹1000 रोज कमाने के लिए आपके पास किन-किन चीजों का होना अत्यंत जरूरी है.

₹1000 रोज कमाने के लिए क्या-क्या होना चाहिए

तो जैसे कि मेने आपको पहले ही बताया कि अभी के इस इंटरनेट भरी दुनिया में 1000 रोज कमाना संभव है और बहुत ही सरल से कमाया भी जा सकता है. लेकिन यदि आप ऑनलाइन से 1000 रोज कमाने की बात करते हैं तो फिर आपको जाना होगा कि ऑनलाइन से रोज ₹1000 कमाने के लिए आपके पास किन-किन चीजों का होना जरूरी है.

नीचे मैंने कुछ चीजों के बारे में बताया है जो आपके पास होना ही चाहिए तभी आप ऑनलाइन से सफल ₹1000 प्रतिदिन कमा सकते हैं.

  • आपके पास एक अच्छा स्मार्टफोन या एक अच्छा लैपटॉप होना अत्यंत जरूरी है.
  • एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना अत्यंत जरूरी है.
  • आपके पास एक पर्सनल बैंक अकाउंट ,मोबाइल नंबर ,ईमेल आईडी भी होना चाहिए।
  • आपके पास यूपीआई का सेवा भी होना चाहिए और साथ ही आपके पास पैन कार्ड ,आधार कार्ड भी होना चाहिए।
  • ऑनलाइन पैसे कमाने में कुछ समय लगा सकता हैं इसलिए आपके पास धैर्य का होना अत्यंत जरूरी हो जाता है.
  • ₹1000 रोज कमाने के लिए आपको कड़ी कड़ी मेहनत और परिश्रम करना होगा। 

तो यह कुछ चीजे हैं जो आपके पास होना ही चाहिए यदि नहीं होता है तो फिर आप ₹1000 रोज कमाने में सक्षम नहीं है. ₹1000 रोज कमाने के लिए आपके पास इन चीजों का होना अत्यंत जरूरी है तभी जाकर आप बहुत ही सरल से 1000 रोज कमा पाएंगे। 

तो चलिए अब हमने बात कर ली है कि ऑनलाइन से 1000 रोज कमाने के लिए किन-किन चीजों का होना जरूरी है अब हम बात करते हैं कि वह कौन-कौन से तरीके हैं जिसके द्वारा रोज ₹1000 कमाना संभव है.

ऑनलाइन से 1000 रोज कमाने के तरीके

तो अब हमने मैन मुद्दे की बारे में बताया है अर्थात यह है कि नीचे हमने कुछ ऐसे ट्रस्टेड और जेनुइन तरीकों के बारे में बताया है जिसे फॉलो करके आप ऑनलाइन से रोज ₹1000 कमाने में सक्षम बना सकते हैं. 

अर्थात आप बहुत ही सरल से ऑनलाइन से ₹1000 रोज कमा सकते हैं तो चलिए हम आपको विस्तार पूर्वक बताते हैं और अच्छे से समझते हैं कि वह कौन-कौन से तरीके हैं.

#1. ब्लॉगिंग करके 1000 रोज कमाए

ऑनलाइन से पैसे कमाने के तरीको में से यह एक लोकप्रिय तरीका है और आप बहुत ही सरल से ब्लागिंग करके ₹1000 रोज कमा सकते हैं.

ब्लॉगिंग करने के लिए आपको सबसे पहले एक प्लेटफार्म का चयन करना होगा अभी के समय में वर्डप्रेस तथा ब्लॉगर बहुत ही पॉपुलर माने जाते हैं. 

आप इन दोनों प्लेटफार्म में से किसी एक प्लेटफार्म का चयन कर सकते हैं उसके बाद आपको नियमित रूप से प्रतिदिन नए-नए आर्टिकल लिखकर पोस्ट करने होंगे 

और जब आपके आर्टिकल गूगल पर रैंक करने लग जाएंगे तब आप अपने ब्लॉग साइट को गूगल ऐडसेंस में सबमिट कर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेकर अपने ब्लॉग द्वारा कमाई करना शुरू कर सकते हैं.

#2. YouTube से 1000 रोज कमाए

यूट्यूब भी एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है ऑनलाइन द्वारा रोज पैसे कमाने के मामले में अर्थात आप इस ऑप्शन द्वारा से भी ₹1000 रोज कमा सकते हैं, 

बस इसके लिए आपको यूट्यूब चैनल क्रिएट करना होगा और फिर अपने मनपसंद विषय के ऊपर वीडियो बनाकर अपने चैनल में अपलोड करना होगा 

और जब आपके यूट्यूब चैनल में 1000 सब्सक्राइबर तथा 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा हो जाएगा तब आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज कर पाएंगे 

और जब आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो जाएगा तब आप अपने यूट्यूब चैनल द्वारा कमाई करने लगेंगे तो इस तरह आप यूट्यूब से भी ₹1000 रोज कमा सकते हैं.

#3. Freelancing से 1000 रोज कमाए

फ्रीलांसिंग से 1000 रोज कमाना बहुत ही सरल है और हो सकता है कि आप फ्रीलांसिंग द्वारा ₹1000 से अधिक प्रतिदिन काम ले. इसकी कोई सीमा नहीं है कि आप रोज फ्रीलांसिंग द्वारा कितने रुपए कमाएंगे आप जितना ज्यादा फ्रीलांसिंग में मेहनत करेंगे आप उतना पैसा प्रतिदिन कमा पाएंगे अर्थात यह आपके ऊपर निर्भर करता है.

लेकिन फ्रीलांसिंग से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले किसी फ्रीलांसिंग वेबसाइट में एक फ्रीलांसर के रूप में ज्वाइन होना होता है. 

और फिर अपने स्किल को शेयर करना होता है याद रहे फ्रीलांसिंग करने के लिए आपके पास किसी प्रकार का स्केल होना चाहिए 

और जब आप अपने स्किल को फ्रीलांसिंग प्लेटफार्म में शेयर करेंगे और जब कभी आपके स्किल अकॉर्डिंग किसी प्रकार का कार्य अपलोड किया जाएगा तब आपके पास भी वह कार्य का नोटिफिकेशन आएगा 

अर्थात यह है कि उस कार्य को प्राप्त करने हेतु आप भी पार्टिसिपेट कर सकते हैं और जब आपको आपके स्किल अकॉर्डिंग किसी प्रकार का कार्य प्राप्त होगा तब आपको उस कार्य को सही सलामत पूरा करके डिलीवरी करना होगा इसके पश्चात आपके द्वारा तय किए गए अमाउंट आपको मिलेंगे। 

तो इस तरह आप फ्रीलांसिंग से पैसे कमा सकते हैं इससे आप कितने पैसे कमाना चाहते हैं आपके स्किल तथा आपके चार्ज पर निर्भर करेगा। 

#4. Affiliate Marketing से 1000 रोज कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग एक बहुत ही अच्छा और सरल तथा साधारण तरीका माना जाता है ऑनलाइन से पैसे कमाने के मामले में. 

मुझे यह तरीका बहुत ही लोकप्रिय और बहुत ही ज्यादापसंद है यदि मैं इससे पैसे कमाने के बारे में बताऊं तो फिर आप इसे बहुत ही सरल से पैसे कमा सकते हैं. 

बस इसके लिए आपको किसी भी एक एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा और फिर आपको मिलने वाले प्रोडक्ट को अपने एफिलिएट लिंक द्वारा प्रमोट तथा सेल करवाना होगा 

और जब आप किसी प्रकार का प्रोडक्ट को अपने एफिलिएट लिंक द्वारा प्रमोट तथा सेल करवाएंगे तब आपको प्रति प्रोडक्ट को प्रमोट तथा सेल करवाने के बदले में एक निश्चित एफिलिएट कमिशन प्राप्त होगा जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में बहुत ही सरल से ट्रांसफर भी कर सकते हैं.

तो इस तरह आप एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा से भी ₹1000 रोज बहुत ही सरल से कमा सकते हैं. देखिए एफिलिएट मार्केटिंग से आपकी कमाई उतनी ही होगी जितना कि आप चाहेंगे 

अर्थात इस तरीके से भी कितने पैसे कमाएंगे यह आप पर ही निर्भर करेगा क्योंकि जैसे कि मेने आपको बताया कि एफिलिएट मार्केटिंग में आपको अपने एफिलिएट लिंक द्वारा प्रोडक्ट को सेल तथा प्रमोट करवाना होता है जीसके बदले आपको एक निश्चित एफिलिएट कमिशन प्राप्त होता है. 

दरअसल यह है कि हर एक प्रोडक्ट में पहले से ही एफिलिएट कमिशन निर्धारित होता है जिसे आप पहले से ही चेक तथा जांच कर सकते हैं.

इसीलिए यदि आप एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा अधिक कमीशन कमाना चाहते हैं तो फिर आप वही प्रोडक्ट को ज्यादा शेयर करें जिसमें एफिलिएट कमिशन ज्यादा निर्धारित हो इससे यह होगा कि आपका कमाई बहुत ही ज्यादा होगा।

#5. Email Marketing से 1000 रोज कमाए

ईमेल मार्केटिंग से भी आप 1000 रोज कमा सकते हैं क्योंकि ईमेल मार्केटिंग से भी पैसा कमाना बहुत ही सरल है यदि मैं आपको बताऊं कि ईमेल मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए जाते हैं. 

तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि ईमेल मार्केटिंग द्वारा पैसा कमाना बहुत ही सरल होता है बस इसके लिए आपके पास किसी प्रकार का प्रोडक्ट होना चाहिए और साथ ही आपके पास 5 से 6000 ईमेल आईडी का लिस्ट भी होना चाहिए 

और जब यह दोनों चीजे आपके पास हो जाएंगे तब आप अपने प्रोडक्ट के महत्व जानकारी तथा लिंक को आप अपने सारे ईमेल के लिस्ट पर शेयर करें 

शेयर करने के बाद जिन-जिन लोगों का ईमेल में आपने अपने प्रोडक्ट के लिंक सेंड किया होगा उन लोगों के पास आपके प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी चली जाएगी जिसे पढ़कर यदि वह आपके प्रोडक्ट को लेना चाहेंगे तो वह आपसे डायरेक्ट संपर्क कर आपके प्रोडक्ट को खरीद लेंगे। 

और जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा मार्केटिंग किए गए प्रोडक्ट को खरीदना चाहेगा तब आपकी कमाई होगी तो इस तरह आप ईमेल मार्केटिंग द्वारा कमाई कर सकते हैं.

#6. URL Shortener से 1000 रोज कमाए

यूआरएल शार्टनर से भी 1000 रोज कमाए जा सकते हैं बस इसके लिए आपको एक अच्छा और ट्रस्टेड यूआरएल शार्टनर वेबसाइट में ज्वाइन होना होगा उसके बाद किसी भी एक बड़े यूआरएल को शार्टनर वेबसाइट द्वारा छोटा लिंक में जनरेट करके एक ऐसे प्लेटफार्म में शेयर करना होगा जहां पर आपका फैन फॉलोइंग ज्यादा हो

और जब आप यूआरएल शार्टनर लिंक को शेयर करेंगे उसके पश्चात यदि उस लिंक पर ढेर सारे क्लिक आते हैं तो आपको प्रति क्लिक के हिसाब से डॉलर में पैसे दिए जाएंगे जो एक निश्चित अमाउंट तक पहुंचने के बाद आप चाहे तो अपने द्वारा कमाए गए सारे डॉलर को पैसे में कन्वर्ट करके अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

तो इस तरह आप यूआरएल शार्टनर से पैसे कमा सकते हैं यह ऑप्शन ऑनलाइन पैसे कमाने का एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है इस ऑप्शन द्वारा से भी कई लोग अच्छे खासे कमाई कर रहे हैं.

#7. Earning App से 1000 रोज कमाए

earning apps एक बहुत ही अच्छा तरीका है रोज ₹1000 कमाने का आप इस तरीके से बहुत ही सरल से 1000 रोज के कमा सकते हैं बस इसके लिए आपको एक ऐसे एप्लीकेशन को ज्वाइन करना होगा जो बहुत ही सरल टास्क द्वारा पैसे कमाने का मौका दे.

और जब आप ऐसे ही किसी एप्लीकेशन में ज्वाइन हो जाएंगे तब आपको मिलने वाले टास्क को पूरा करके आप बहुत ही सरल से ₹1000 रोज के काम सकेंगे।

earning apps भी एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है ऑनलाइन से पैसे कमाने के मामले में क्योंकि इस तरीके द्वारा व्यक्ति कितने रुपए कमाना चाहते हैं यह उन्हीं पर निर्भर करता है अर्थात वह जितने ज्यादा मेहनत इस तरीके में करेंगे उतना ज्यादा कमाई वह इस तरीके से कर पाएंगे।

#8. Social Media से 1000 रोज कमाए

अभी के समय में बहुत ऐसे लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा से भी अच्छे खासे कमाई कर रहे हैं यदि आप भी इससे पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर नियमित रूप से आपको नए-नए पोस्ट डालकर अपने अकाउंट में फॉलोअर्स को बढ़ाना होगा 

और जब एक बार आपका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में ढेर सारे फॉलोअर्स हो जाएंगे तब आप स्पॉन्सरशिप द्वारा ,एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा ,यूआरएल शार्टनर द्वारा तथा प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमा पाएंगे।

ऐसे ही और भी तरीके आपको उस समय मिल जाएंगे जिससे भी आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन याद रहे सोशल मीडिया से पैसे कमाने के लिए आपका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाले एकाउंट्स में ढेर सारे फॉलोअर्स का होना अत्यंत जरूरी है। 

#9. Product Sell करके 1000 रोज कमाए

यदि आपके पास किसी प्रकार का प्रोडक्ट है तो फिर आप अपने प्रोडक्ट द्वारा बहुत ही सरल से ₹1000 रोज के कमा सकते हैं.

अभी के समय में जिन लोगों के पास अपना खुद का प्रोडक्ट होता है वह अपने प्रोडक्ट को अच्छे दामों में बेचते हैं जिससे वह दिन के ₹1000 से अधिक काम लेते हैं. 

यदि आपके पास भी एक अच्छा प्रोडक्ट है तो फिर आप भी अपने प्रोडक्ट को एक अच्छे दामों में sell करके रोज के ₹1000 से अधिक कमाई कर सकते हैं.

अभी के समय में प्रोडक्ट सेल करने हेतु आपको बहुत सारे प्लेटफार्म मिल जाएंगे जैसे कि अमेजॉन ,फ्लिपकार्ट ग्लो रोड ,मीशो आदि। 

आप इन सारे प्लेटफार्म में से किसी एक प्लेटफार्म द्वारा अपने प्रोडक्ट को बहुत ही सरल से सेल कर सकते हैं और अच्छे खासे पैसे अर्थात दिन के ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं.

#10. Ebook Sell करके 1000 रोज कमाए

यदि आप किसी भी विषय में एक ebook का निर्माण कर सकते हैं तो फिर आप अपने द्वारा निर्माण किए गए ebook को अच्छे दामों में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा सेल करके हर रोज ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं.

अभी कई ऐसे लोग हैं जो की ebook का निर्माण करते हैं और अपने द्वारा निर्माण किए गए बुक को वह अच्छे दामों में बेचकर अच्छे खासे पैसे कमाते हैं 

ठीक इसी प्रकार यदि आप भी कार्य करते हैं तो आप भी अपने द्वारा निर्माण किए गए ebook से दिन के ₹1000 से अधिक कमा ही सकते हैं 

क्योंकि यह आप पर निर्भर करेगा आप अपने इबुक को कितने दामों में बेचना चाहेंगे उतना ही आप कमा पाएंगे अर्थात मान लीजिए कि आप एक इबुक का निर्माण किये और उस इबुक को आपने ₹500 में बेच डाला तो आपकी कमाई एक ebook सेल करके ₹500 होती है 

तो इस तरह यदि आप दिन के दो या तीन ebook भी सेल कर लेते हैं तो आप दिन के ₹1000 से अधिक तो कमाई सकते हैं.

अभी के समय में ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद हैं जो ऑनलाइन द्वारा ebook सेल करने का सुविधा देता है आप उन सारे प्लेटफार्म में ज्वाइन होकर अपने इबुक को सेल करवा सकते हैं.

#11. Quora से 1000 रोज कमाए

यदि आपने कहीं भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सर्च किया होगा तो आपको क्वोरा का ऑप्शन जरूर मिला होगा 

क्योंकि यह पॉपुलर ऑप्शन माना जाता है आप इस ऑप्शन द्वारा बहुत ही सरल से पैसे कमा सकते हैं अर्थात क्वोरा से आप इतने पैसे तो जरूरी कमा सकते हैं जितने कि एक दिन का आपका पॉकेट खर्च को निकाल सकता हैं 

बस इसके लिए आपको क्वोर पर एक अकाउंट बनाकर एक स्पेस क्रिएट करना है और फिर नियमित रूप से आपको नए-नए पोस्ट करने हैं 

और जब आपके पोस्ट क्वोर पर रैंक करने लग जाएंगे तब क्वोरा आपके प्रत्येक पोस्ट पर अपना ऐड चलाएगा और जब क्वोरा आपके पोस्ट पर ऐड चलने लगेगा तब समझ लीजिएगा कि आपकी कमाई शुरू हो गई है  

क्वोरा के द्वारा जब एक निश्चित अमाउंट तक आप कमा लेंगे तब आप अपने द्वारा कमाए गए सारे पैसे को अपने बैंक अकाउंट में तुरंत ट्रांसफर भी कर सकते हैं तो इस तरह आप क्वोरा से भी रोज ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं क्योंकि यह भी आपके ऊपर ही निर्भर करता है.

#12. Content Writer बनकर ₹1000 रोज कमाए

यदि आपको लिखने का शौक है तो फिर आप किसी दूसरे ब्लॉगर या फिर किसी कंपनी के लिए कंटेंट राइटर बनकर कंटेंट राइटिंग का काम करके दिन के ₹1000 से अधिक कमाई कर सकते हैं 

देखिए अभी के समय में ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर तथा न्यूज़ कंपनी है जो अच्छे कंटेंट राइटर को हायर करते हैं यदि आप एक अच्छे कंटेंट राइटर होंगे तो फिर आप भी किसी भी कंपनी या किसी भी ब्लॉगर से संपर्क कर अपने टैलेंट के बारे में बता सकते हैं कि आप एक अच्छे कंटेंट राइटर है 

यदि उन्हें आपका कंटेंट राइटिंग स्किल अच्छा लगता है तो वह आपको हायर कर लेगा और जब कोई कंपनी या कोई ब्लॉगर आपको कंटेंट राइटर के रूप में हायर करेंगे 

तब आपको उसके लिए काम करना होगा जीसके बदले आपको एक सैलरी के रूप में या आर्टिकल के हिसाब से  पैसे मिलेंगे 

तो इस तरह आप कंटेंट राइटर बनकर भी दिन के ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं क्योंकि यह ऑप्शन से आप कितने पैसे कमाएंगे यह भी आप पर ही निर्भर करेगा। 

#13. Refer & Earn से 1000 रोज कमाए

रेफर एंड अर्न करके भी आप दिन के ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं बस इसके लिए आपको ऐसे ऐसे एप्लीकेशन में ज्वाइन होना होगा जिसमें रेफर बोनस अधिक हो 

ज्वाइन होने के बाद आपको अपने रेफर लिंक द्वारा किसी भी दूसरे व्यक्ति को ज्वाइन करना है और जब आप किसी भी व्यक्ति को अपने रेफर लिंक द्वारा ज्वाइन करेंगे तब आपको प्रति जॉइन के बदले एक निश्चित बोनस प्राप्त होगा जिसे आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं 

और यह रेफर बोनस ₹50 से लेकर ₹500 तक होता है यदि आपको एक रेफर के बदले 100 रुपए भी मिलते हैं और यदि आप दिन के पांच रेफर भी सफलतापूर्वक करते हैं तो फिर आप एक दिन में ₹500 तक कमा सकते हैं तो सोच सकते हैं कि आप इस तरीके द्वारा एक दिन में कितने रुपए कमा सकते हैं.

#14. Photo Sell करके 1000 रोज कमाए

यदि आप एक अच्छे फोटोग्राफर हैं और आप अच्छे-अच्छे फोटो भी क्लिक कर लेते हैं वह भी अच्छे खासे क्वालिटी में तो फिर ऐसे बहुत सारे फोटो सेलिंग प्लेटफॉर्म मौजूद है जिसके द्वारा आप अपने द्वारा क्लिक किए गए फोटो को सेल कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

अभी के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के मामले में फोटो सेल्लिंग का ऑप्शन भी एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है क्योंकि इसमें बस आपको फोटो सेल करना होता है जो आपके द्वारा क्लिक किया गया होता है उस सेल करके आप अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं 

क्योंकि यह आप पर ही निर्भर करेगा कि आप अपने फोटो को कितने दाम में बेचना चाहते हैं यदि आप एक फोटो को ₹500 या ₹1000 में बेचना चाहते हैं और 1 दिन में यदि आपका फोटो पांच लोगों के द्वारा से भी खरीदा जाता है तो फिर आप ₹5000 से लेकर ₹10000 तक बहुत ही सरल से कमा सकते हैं.

#15. Reselling से 1000 रोज कमाए

ऑनलाइन पैसे कमाने के मामले में रेसेल्लिंग व्यापार भी एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है इसमें आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं होती है बस आपको रीसेलर प्लेटफार्म में ज्वाइन होना होता है उसके बाद आपको मिलने वाले प्रोडक्ट में अपना मार्जिन प्राइस ऐड करके सेल करवाना होता है

और जब आप किसी भी प्रोडक्ट में अपना मार्जिन प्राइस ऐड करके सेल करवाएंगे तब आपको अपने द्वारा ऐड किए गए मार्जिन प्राइस प्राप्त होता है अर्थात इससे आप उतने ही पैसे कमा सकते हैं जितना कि आपने मार्जिन प्राइस में ऐड किया होगा। 

#16. Online Tuition पढ़कर ₹1000 रोज कमाए

यदि आपको किसी विषय में अच्छा जानकारी है तो फिर आप एक अच्छे टीचर बनकर ऑनलाइन द्वारा छात्रों को पढ़ा सकते हैं.

अभी के समय में ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाने के लिए आपको बहुत सारे प्लेटफार्म मिल जाते हैं उस पर अकाउंट बनाकर आप बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा सकते हैं और अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं.

आपको तो पता ही है कि आज कल सब कुछ ऑनलाइन द्वारा किया जाता है इसी वजह से पढ़ाई लिखाई भी ऑनलाइन द्वारा किया जा रहा है 

यदि आप ऑनलाइन द्वारा ट्यूशन भी पढ़ते हैं तो उसमें अधिक लोग ज्वाइन हो सकते हैं और जब आपका ट्यूशन में अधिक लोग ज्वाइन होने लगेंगे तब आप प्रत्येक बच्चों से कुछ पैसे फीस के रूप में चार्ज कर सकेंगे जिससे आपकी कमाई होगी तो इस तरह आप ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाकर भी पैसे कमा सकते हैं.

#17. Online Survey से 1000 रोज कमाए

अभी के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने का सरल तरीका ऑनलाइन सर्वे बन गया है अर्थात आप ऑनलाइन सर्वे से भी रोज ₹1000 बहुत ही सरल से कमा सकते हैं 

बस इसके लिए आपको ऑनलाइन सर्वे प्लेटफार्म में ज्वाइन होना होगा और फिर आपको मिलने वाले सर्वे को पूरा करना होगा तभी आपको एक अच्छा खासा अमाउंट प्राप्त होगा जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं.

देखिए अभी के समय में जितने भी ऑनलाइन सर्वे प्लेटफार्म है वह सारे प्लेटफार्म में मिलने वाले सर्वे में अपना-अपना अलग-अलग अमाउंट निर्धारित होता है और वह अमाउंट आपको तभी मिलते हैं जब आप उस सर्वे को सही से पूरा करते हैं.

अर्थात सर्वे द्वारा से भी आप रोज के ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं.

#18. Game खेल कर 1000 रोज कमाए

अभी के समय में ऐसे कई सारे एप्लीकेशन मौजूद है जो गेम खेलने के बदले आपको पैसे कमाने का मौका देता है आप उन सारे एप्लीकेशन में ज्वाइन होकर गेम खेल कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

यह ऑप्शन मुझे पर्सनली बहुत ही अच्छा लगता है क्योंकि इस ऑप्शन द्वारा कमाई बहुत ही सरल से हो जाती है अर्थात यदि आप इस ऑप्शन द्वारा कमाई करना चाहते हैं तो इस ऑप्शन से आप मनोरंजन करते-करते कमाई कर सकते हैं.

#19. Video देखकर 1000 रोज कमाए

वीडियो देखकर भी आप रोज के ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं क्योंकि अभी के समय में आपको बहुत सारे एप्लीकेशन तथा प्लेटफॉर्म मिल जायेंगे जो वीडियो देखकर पैसे कमाने का सुविधा देता है 

बस आपको उन सारे प्लेटफार्म में ज्वाइन होना है और फिर वीडियो देखकर पैसे कमाने की शुरुआत करना है आप जितना ज्यादा वीडियो देखेंगे आपकी कमाई उतना ही होगी 

अर्थात इस ऑप्शन से भी आप कितने पैसे कमाएंगे यह आप पर ही निर्भर करेगा यदि आप इस ऑप्शन से ₹1000 से अधिक कमाना चाहते हैं तो फिर आपको ज्यादा वीडियो देखना होगा। 

#20. Sponsorship से 1000 रोज कमाए

स्पॉन्सरशिप से भी आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं लेकिन इससे पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट बनाना होगा उसके बाद अपने फैन फॉलोइंग को बढ़ाना होगा 

जब एक बार आपके फैन फॉलोइंग बढ़ जाएंगे तब आपको स्पॉन्सरशिप मिलना शुरू हो जाएगा और जब आपको स्पॉन्सरशिप मिलना शुरू हो जाएगा तब आप दिन के ₹1000 से कई गुना ज्यादा पैसे कमा पाएंगे। 

FAQ : 1000 रोज कैसे कमाए

लोगों द्वारा इस प्रश्न के साथ-साथ कई और प्रश्न भी पूछे जाते हैं जो इसी प्रश्न के संबंध होते हैं इसीलिए मैंने सोचा कि कुछ प्रश्न के बारे में और बताया जाए इसीलिए मैंने बता दिया है जिसे आप नीचे पढ़ सकते हैं.

Q क्या है रोज ₹1000 कमाने का आसान तरीका ?

आप ब्लॉगिंग करके भी रोज ₹1000 कमा सकते है ,आप एफिलिएट मार्केटिंग करके भी रोज ₹1000 कमा सकते हैं ,आप अर्निंग एप्लीकेशन द्वारा से भी रोज ₹1000 कमा सकते हैं ,आप ऑनलाइन सर्वे पूरा करके भी रोज ₹1000 कमा सकते हैं आदि ऐसे ही और भी तरीके हैं जीससे भी आप रोज के ₹1000 बहुत ही सरल से कमा सकते हैं.

Q ₹1000 कमाने में कितने दिन लगा सकते हैं ?

यदि आप ब्लॉगिंग ,फ्रीलांसिंग ,एफिलिएट मार्केटिंग या रिसेल्लिंग व्यापार करते हैं तो आपको ₹1000 कमाने में एक दिन भी नहीं लगेगा अर्थात एक दिन के अंतर्गत आप ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं इन सारे तरीके से। 

Q क्या ₹1000 दिन में कमाना संभव है ?

जी बिल्कुल ₹1000 एक दिन में कमाना पूरी तरह संभव है आप एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा एक दिन में ₹1000 से अधिक कमा सकते हैं.

इसे भी जरूर से पढ़े –

अंतिम शब्द

आज के इस लेख में हमने आपको पूरी तरह समझने की कोशिश की है कि 1000 रोज कैसे कमाए जाते हैं तथा कौन-कौन से तरीके द्वारा से कमाए जाते हैं यदि आपको इस लेख को पढ़कर अच्छा लगता है तो फिर आप अपना राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें.

यदि आपको इस लेख को पढ़ने के बाद हमसे बातचीत करनी है हमसे संपर्क बनाना है तो फिर आपके लिए हमने यहां पर टेलीग्राम चैनल का लिंक तथा व्हाट्सएप चैनल का लिंक दिया है जहां पर ज्वाइन होकर आप हमसे डायरेक्टली संपर्क बना सकते हैं.

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>