घर बैठे निकाले अपना पॉकेट खर्च Swagbucks से ( Swagbucks से पैसे कैसे कमाए )

Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye : यदि आप घर बैठे पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको मैं बताना चाहूंगा कि अभी के समय में इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन तथा साइट्स मौजूद है जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। 

हम अपने हर एक ब्लॉग पोस्ट आर्टिकल में ऐसे ऐसे एप्लीकेशन तथा साइट के बारे में आपको बताते हैं जिनसे आप घर बैठे अच्छे खासे कमाई कर सकते हैं। ठीक उसी तरह आज के इस लेख में भी हम आपको एक ऐसे साइट के बारे में बताएंगे जिससे आप घर बैठे अच्छे खासे कमाई कर सकते हैं। 

घर बैठे निकाले अपना पॉकेट खर्च - Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye

हम आज के इस लेख में जिस वेबसाइट के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम Swagbucks है. Swagbucks एक ऐसा साइट है जिससे आप घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। हम आज के इस लेख में आपको Swagbucks के बारे में पूरी जानकारी देंगे इसे पढ़कर आप समझ सकते हैं कि Swagbucks से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप सच में घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए Swagbucks एक अच्छा विकल्प हो सकता है क्युकी आप इससे अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते है। बस इसके लिए आपको Swagbucks के बारे में अच्छे से जानना होगा और Swagbucks के बारे में जानने के लिए आप इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ सकते हैं। 

इस लेख में हमने Swagbucks के बारे में पूरी जानकारी दी है जिसे पढ़कर आप समझ सकते हैं कि Swagbucks क्या है ,Swagbucks में अकाउंट कैसे बनाया जाता है तथा Swagbucks से पैसे कैसे कमाए जाते हैं आदि। 

तो चलिए शुरू करते हैं और मुझे पूरा भरोसा है आप इस लेख को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ेंगे। 

Swagbucks क्या है ?

Swagbucks एक अर्निंग वेबसाइट तथा ऐप है और आप Swagbucks से घर बैठे अच्छे खासे पैसे छोटे-छोटे कार्य  को पूरे करके कमा सकते हैं। 

Swagbucks से कमाए गए पैसे को SB कहा जाता है और जब आप Swagbucks से ज्यादा मात्रा में SB अर्जित कर लेते हैं तब आप उसे किसी भी एक ई-कॉमर्स कंपनी के वाउचर के रूप में विथड्रॉ कर सकते हैं या फिर अपने पयपाल अकाउंट के द्वारा पैसे में कन्वर्ट कर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

यदि आपके पास Swagbucks उपयोग करने हेतु लैपटॉप या पीसी नहीं है तो आप Swagbucks एप्लीकेशन का उपयोग अपने मोबाइल फोन में कर सकते हैं। अभी के समय में Swagbucks अपना एप्लीकेशन भी लॉन्च किया है जिससे मोबाइल यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Swagbucks एक बहुत ही अच्छा अर्निंग वेबसाइट माना जा रहा है उन लोगों के लिए जो घर बैठे अपने पॉकेट खर्च को खुद ही पूरा करना चाहते हैं। 

यदि आप एक विद्यार्थी हैं या एक ऐसे व्यक्ति हैं जो बिना काम करें पैसे कमाना चाहते हैं तो आप लोगों के लिए Swagbucks एक अच्छा साइट हो सकता है। क्योंकि आपको इसमें ना ज्यादा समय देना होता है बस छोटे-मोटे कार्य को पूरा करके आप अपने पॉकेट खर्चे को निकल सकते है। 

लेकिन Swagbucks से पैसे कमाने हेतु आपको Swagbucks में अकाउंट बनाना होता है और अकाउंट बनाने हैतू आप Swagbucks के साइट का या ऐप का प्रयोग कर सकए है। 

यदि आप Swagbucks ऐप का प्रयोग करना चाहते है तो प्ले स्टोर के द्वारा आप Swagbucks ऐप को डाउनलोड कर अकाउंट बना सकते है।  हमने निचे विस्तार से बताया है की किस तरह आप Swagbucks में अपना अकाउंट बनाएंगे। 

Swagbucks में अकाउंट कैसे बनाएं ?

Swagbucks मैं अकाउंट बनाना बहुत ही सरल है बस इसके लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर के द्वारा Swagbucks ऐप को डाउनलोड करना है या फिर यदि आपके पास लैपटॉप है तो आपको सबसे पहले Swagbucks.com पर जाना है। 

फिर आपको वहा पर अकाउंट बनाने हेतु कई सरे ऑप्शन मिलेंगे जिसके द्वारा से आप अपना कॉउंट बना पाएंगे। आपको Swagbucks में अकाउंट बनाने हेतु कौन कौन से ऑप्शन मिलेंगे और आप उसे अकाउंट कैसे बनाएंगे इसके बारे में हमने निचे विस्तार से बताया है। 

  • Swagbucks में अकाउंट बनाने हेतु Swagbucks ऐप या Swagbucks का ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें। 
  • ओपन करने के बाद आपको Swagbucks में अकाउंट बनाने हेतु तीन ऑप्शन मिलेंगे। 
  • पहला ऑप्शन गूगल के द्वारा ,दूसरा ऑप्शन फेसबुक के द्वारा ,तीसरा ऑप्शन ईमेल आईडी के द्वारा। आप किसी भी एक ऑप्शन के द्वारा Swagbucks में अपना अकाउंट बना सकते हैं बस इसके लिए आपको किसी भी एक ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • क्लिक करने के बाद आपको अपना ईमेल आईडी सेलेक्ट करना है। 
  • जैसे ही आप अपना ईमेल आईडी को सेलेक्ट कर आगे बढ़ते हैं उसके तुरंत बाद आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है। 
  • तो इस तरह आप अपना अकाउंट Swagbucks में बना सकते हैं। 

अकाउंट बन जाने के बाद आप Swagbucks से पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते हैं। हमने नीचे सारे तरीको के बारे में विस्तार से बताया है जिससे आप Swagbucks से पैसे कमा सकेंगे। 

Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye ?

जैसे कि मेने आपको ऊपर ही बताया Swagbucks से आप छोटे-मोटे कार्य करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

Swagbucks से पैसे कमाने हेतु सबसे पहले आपको Swagbucks में अपना अकाउंट बनाना होता है अकाउंट बनाने के बारे में हमने ऊपर अच्छे से बता रखा है उसे पढ़कर आप अपना अकाउंट बना सकते हैं। अकाउंट बन जाने के पश्चात आपको बहुत सारे तरीके मिलते हैं जैसे की सर्वे ,टास्क ,Refer & Earn ,वेब सर्च ,डेली बोनस आदि इस सारे तरीको के द्वारा से आप Swagbucks से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

नीचे हमने हर एक तरीको के बारे में विस्तार से बताया है जिसे पढ़कर आप अच्छे से समझ सकते हैं कि कौन से तरीके से आप किस तरह Swagbucks से पैसे कमाएंगे। 

#1. सर्वे कंप्लीट करके Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbucks से पैसे कमाने का सबसे पॉपुलर तरीका सर्वे का है अर्थात इसमें आपको कई सारे सर्व मिलते हैं जिसमें अलग-अलग मात्रा में SB निर्धारित होता है और यह SB आपको तभी मिलते हैं जब आप सर्व को कंप्लीट करते हैं। 

अर्थात सर्वे कंप्लीट करके आप Swagbucks से अच्छे खासे SB काम सकते हैं जिससे आप किसी भी एक ई-कॉमर्स कंपनी के वाउचर खरीद सकते हैं या फिर उस SB को PayPal अकाउंट के जरिए पैसे में कन्वर्ट कर अपने अकाउंट में रिडीम कर सकते हैं। 

अभी के समय में जितने लोग Swagbucks का प्रयोग कर रहे हैं उसमे से सबसे ज्यादा लोग सर्वे कंप्लीट कर पैसे कमाने हेतु ही कर रहे हैं। क्योंकि सर्वे को कंप्लीट करने के बदले आपको अधिक SB मिलता है जिससे आपकी कमाई होती है। 

#2. टास्क के द्वारा Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbucks मैं आपको तरह-तरह का टास्क प्रतिदिन मिलता है इसे पूरा करके आप Swagbucks से पैसे कमा सकते हैं। टास्क पूरा करके Swagbucks से पैसे कमाने हेतु आपको Swagbucks के होम पेज में आना होता है।

होम पेज में ही आपको तरह-तरह के टास्क मिलेंगे जैसे कि गेम खेलना ,वेब को सर्च करना ,किसी वीडियो को देखना आदि। और जब आप इन सारे टास्क को समय के अंदर पूरा कर देंगे तब आपको टास्क को पूरा करने के बदले में अच्छे खासे SB मिलेंगे। 

टास्क पूरा करने पर आपको कितना SB मिलने वाला है यह पहले से ही निर्धारित होता है अर्थात टास्क पूरा करने से पहले ही आपको यह पता चल जाता है कि आप उस टॉक से कितना SB कमाने वाले हैं। इसलिए आप उसी टास्क को पूरा करे जिसमे ज्यादा SB निर्धारित हो। इससे आपकी कमाई अधिक होगी। 

#3. Refer & Earn के द्वारा Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbucks से पैसे कमाने का सबसे सरल और साधारण तरीका रेफर एंड अर्न का है। Swagbucks में आपको एक रेफर एंड अर्न का ऑप्शन मिलता है जहां पर आपको अपना रेफर लिंक मिलेगा। यदि आप अपने रेफर लिंक के द्वारा से किसी भी व्यक्ति को Swagbucks में ज्वाइन करते हैं तो आपको 300 SB तथा लाइफ टाइम तक उनके कमाई में से 10 परसेंट का कमीशन मिलता रहेगा। 

रेफर एंड अर्न का तरीका बहोत ही सरल है और इस तरीके से आप Swagbucks से ढेर सारे SB कमा सकते हैं। यह पूरा आप पर निर्भर करेगा यदि आप अपने रेफर लिंक के द्वारा ढेर सारे व्यक्तियों को Swagbucks में ज्वाइन करते हैं तो आपको प्रति जॉइन के हिसाब से Swagbucks से अच्छी खासी कमाई होती है। 

#4. Web Search करके Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbucks का इस्तेमाल आप वेब सर्च तथा इमेज सर्च या वीडियो सर्च करने के लिए कर सकते हैं और यदि आप प्रतिदिन अच्छे खासे वेब सर्च Swagbucks में करते हैं तो आपको सर्च करने के बदले में भी अच्छे खासे SB प्राप्त होता है अर्थात वेब सर्च करके भी आप Swagbucks से कमाई कर सकते हैं। 

यदि आप दिनभर में गूगल का ही प्रयोग ज्यादा करते हैं किसी भी इनफॉरमेशन को कलेक्ट करने के लिए तो उस समयआप Swagbucks का प्रयोग कर सकते हैं। क्योंकि Swagbucks में भी आपको वही इनफॉरमेशन दिखाए जाएंगे जो आपको गूगल में दिखाएं जाएंगे। 

इसलिए यदि आप Swagbucks में सर्च करते हैं तो आपको डबल मुनाफा होगा पहले जिस भी कार्य हेतु आप Swagbucks में सर्च करेंगे उसकी इन्फॉर्मेशन आपको प्राप्त होगा और दूसरा फायदा आपको यह होगा कि सर्च करने के बदले आपको अच्छे खासे SB प्राप्त होंगे। 

#5. साइन अप के द्वारा Swagbucks से पैसे कमाए

आप पहली बार Swagbucks में साइन अप करके साइन अप बोनस प्राप्त कर सकते हैं और यह Swagbucks से पैसे कमाने का सबसे पहला और सरल तरीका है। इसमें आपको कुछ नहीं करना होता बस आपको पहली बार  Swagbucks में अकाउंट बनाना होता है अकाउंट बनाने के तुरंत बाद आपको साइन अप बोनस प्राप्त होता है जो SB से लेकर 7 SB तक हो सकता है। 

#6. Offers के द्वारा Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbucks में आपको एक ऑफर्स का ऑप्शन मिलेगा जिसमें ज्यादा कमीशन वाला टास्क निर्धारित होगा जैसे कि शॉपिंग करना ,किसी वेब में अपना अकाउंट बनाना ,किसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना आदि और जब आप ऑफर्स वाले टास्क को कंप्लीट करेंगे तब आपको अधिक मात्रा में SB प्राप्त होगा। 

क्योंकि ऑफर्स में आपको जितने भी टास्क मिलेंगे वह ट्रेड में चल रहे होते हैं और उसमें अधिक SB निर्धारित होता है जो आपको टास्क कंप्लीट करने के बाद मिलता है अर्थात ऑफर ही एक ऐसा तरीका है जिससे आप Swagbucks से अधिक मात्रा में कमाई कर सकते हैं इसके साथ-साथ आपको एक रेफर एंड अर्न का भी ऑप्शन मिलता है इससे भी आप अधिक मात्रा में कमाई कर सकते हैं। 

FAQ : Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye

Swagbucks से पैसे कमाने के संबंधित लोगों द्वारा पूछे जाने वाले महत्वपूर्ण प्रश्न। 

Q Swagbucks पर पैसे कैसे कमाए ?

आप अपने रेफर लिंक के द्वारा किसी भी अन्य व्यक्ति को Swagbucks में ज्वाइन करवा कर Swagbucks से पैसे कमा सकते हैं और यह तरीका Swagbucks से पैसे कमाने का सबसे सरल और साधारण तरीका है।

Q Swagbucks पर पैसे कमाने में कितना समय लगता है ?

Swagbucks से आप डेली टास्क कंप्लीट कर ,रेफर करके तथा सर्वे पूरा करके महीने के 100 डॉलर से लेकर $150 तक कमा सकते हैं।

Q Swagbucks से आप कितना पैसा प्रतिदिन कमा सकते हैं ?

Swagbucks अपने प्रत्येक यूजर्स को Swagbucks से 1 डॉलर से लेकर 5 डॉलर तक प्रतिदिन कमाने का मौका देता है अर्थात हर एक व्यक्ति Swagbucks से प्रतिदिन $1 से लेकर $5 तक कमा सकता है।

इसे भी जरूर से पढ़े –

अंतिम शब्द

आज के इस लेख में हमने आपको पूरा विस्तार से बताया कि किस तरह आप Swagbucks से पैसे कमाएंगे और Swagbucks से पैसे कमाने के कितने तरीके हैं। मुझे पूरा उम्मीद है यदि आप इस लेख को शुरू से अंत तक अच्छे से तथा समझ कर पढ़ लेंगे तब आपको मेरे द्वारा बताए गए सारे जानकारीयो के बारे में ज्ञान हो जाएगा जीसके पश्चात आपको कभी भी यह प्रश्न पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि Swagbucks से पैसे कैसे कमाए जाते है। 

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>